X close
X close
Indibet

एल्गर ने लिए अंग्रेज़ों के मज़े कहा- 'सोचा नहीं था इतनी जल्दी प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा'

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को चारों खाने चित्त करते हुए पहले टेस्ट मैच में 1 पारी और 12 रन से जीत दर्ज की।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 20, 2022 • 13:09 PM

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को चारों खाने चित्त करते हुए एक पारी और 12 रन से जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही अफ्रीकी टीम ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। तीन दिन के अंदर ही टेस्ट मैच जीतने के बाद अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर काफी खुश दिखे और उन्होंने इंग्लिश टीम की चुटकी भी ले ली।

सबसे पहले एल्गर ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि उन्होंने सोचा था कि इंग्लैंड की टीम मज़बूती से वापसी करेगी लेकिन ये मैच काफी जल्दी खत्म हो गया। इस बयान के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी अंग्रेज़ों पर चुटकी ली।

Trending


एल्गर ने मैच खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कहा,"मैं आज सुबह ये सोचकर नहीं उठा कि मैं पाँच बजे से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूँगा। ये एक बहुत ही खास टीम का प्रदर्शन था। हमने अब तक कोई कसर नहीं छोड़ी है और उम्मीद है कि हम इस जीत के बाद आराम नहीं करेंगे। मैं निश्चित रूप से हमारी टीम को एक आराम वाले ज़ोन में नहीं जाने दूंगा, क्योंकि मुझे पता है कि अंतरराष्ट्रीय खेल में शालीनता क्या कर सकती है। लेकिन हमें इन पलों का आनंद लेने की जरूरत है, हमने इस काम को वास्तव में एक अनोखी जगह पर किया है और ये बहुत से लोगों के लिए खास है, जिन्होंने पहले लॉर्ड्स का अनुभव नहीं किया है।"

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, "जब से मैंने कप्तानी संभाली है, तब से सब कुछ प्रगति पर है, लेकिन मुझे हमेशा लगता है कि इस टीम में वो सभी बातें हैं जो एक दिन इस टीम को विश्व की प्रसिद्ध टेस्ट टीम बनने के लिए जरूरी होगी। इस टीम ने व्यक्तिगत प्रदर्शन को छोड़कर टीम के लिए प्रदर्शन करने को प्राथमिकता दी है जो कि काफी अहम साबित हुआ है।"

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड की पहली पारी को 165 रनों पर समेटने के बाद पहली पारी में 161 रन की शानदार बढ़त के साथ 326 का स्कोर बनाया था। इसके बाद उन्होंने तीसरे दिन चाय के अंतराल से पहले इंग्लैंड को 37.4 ओवर से भी कम समय में 149 रन पर आउट करके टेस्ट मैच को 12 रन और एक पारी से जीत लिया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now