X close
X close
Indibet

'धोनी ने महसूस करवाया डेथ ओवर्स में बल्लेबाज़ नहीं गेंदबाज़ दबाव में होता है' 3 बॉल में 18 रन भी बनते हैं

ड्वेन प्रिटोरियस आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा था और इस दौरान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से काफी कुछ सीखा है।

By Nishant Rawat June 07, 2022 • 11:40 AM

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर प्लेयर ड्वेन प्रिटोरियस आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा था और इस दौरान उन्होंने थाला धोनी से काफी कुछ सीखा। अब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है जिसमें प्रिटोरियस अपनी कंट्री के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि इससे पहले उन्होंने बातचीत करते हुए महेंद्र सिंह धोनी की खुब तारीफ की है। 

प्रिटोरियस ने कहा, 'एक गेंदबाज़ के तौर पर, आप तब भी मैच गंवा सकते हो जब आपको 3 गेंद पर 18 रन बचाने हैं और बल्लेबाज़ के तौर पर आप जीत सकते हो। यह नई मानसिकता है। धोनी ज्यादा उत्साहित नहीं होते, वह कभी खुद को डाउन भी नहीं करते। उन्हें लगता है कि कुछ भी कभी भी मुमकिन हैं और मुझे उनकी ये बात काफी पसंद हैं। वह काफी आशावादी है। उन्हें भरोसा है कि वह कुछ भी कर सकते हैं।'

Trending


ड्वेन प्रिटोरियस ने बातचीत करते हुए आगे कहा, 'मैंने सबसे बड़ी चीज उनसे यह सीखी कि वह कैसे क्रीज पर खुद को शांत रखकर प्रेशर गेंदबाज़ पर डालते हैं। उन्होंने मुझे यह अहसास करवाया है कि डेथ ओवर्स में बल्लेबाज़ ज्यादा दबाव में नहीं होता, बल्कि गेंदबाज़ पर दबाव होता है।' प्रिटोरियस ने यह साफ कर दिया है कि वह अपने खेल में भी धोनी की सीख को इस्तेमाल करने वाले हैं। 

बता दें कि इस साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर ने आईपीएल 2022 में सीएसके के लिए 6 मुकाबलों में 6 सफलताएं हासिल किए थे। वहीं बल्लेबाज़ी करते हुए उनके बल्ले से टीम के लिए 44 रन निकले। अब देखने वाली बात यह रहेगी कि क्या वह भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं या नहीं।

ये भी पढ़े: मयंक अग्रवाल की पसलियों पर लगी शिवम मावी की गेंद, दर्द से कराहते हुए क्रीज पर लेट गया स्टार बल्लेबाज़

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now