X close
X close

डी विलियर्स से जलते थे डु प्लेसिस, इस वजह से रिश्ते हो गए थे बहुत ज्यादा खराब

फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) और एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) की लाइफ से जुड़े एक अनसुने पहलू का खुलासा हुआ है। फाफ डु प्लेसिस ने खुद इस बात का जिक्र किया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 16, 2022 • 12:10 PM

साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) और एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) ने लंबे टाइम तक साथ क्रिकेट खेला। फाफ डु प्लेसिस और और एबी डी विलियर्स के बीच की ऐसी कहानी जिससे बेहद कम लोग वाकिफ हैं उसका खुलासा हुआ है। फाफ डु प्लेसिस ने अपने नए किताब फाफ: थ्रो फायर (Faf: Through Fire) में एबी डी विलियर्स से जुड़े दिल के राज खोले हैं। 

एबी डी विलियर्स से करते थे जलन महसूस: फाफ डु प्लेसिस ने इस बात को माना है कि वो एबी डी विलियर्स को लेकर असहज थे और उनसे काफी जलन महसूस करते थे। डु प्लेसिस ने इस बात का भी जिक्र किया जब उन्होंने इस बात को स्वीकार कर लिया कि वो एबी डी विलियर्स से जलते हैं तो उन्हें अच्छा महसूस होने लगा था। 

Trending


डिविलियर्स को कर दिया था मना: फाफ डु प्लेसिस और एबी डी विलियर्स के बीच रिश्ते तब और ज्यादा खराब हो गए थे जब एबीडी ने संन्यास की घोषणा की थी। वो ऐसा टाइम था जब अफ्रीका टीम ट्रांजेक्शन के दौर से गुजर रही थी कई दिग्गज खिलाड़ियों के एकसाथ टीम से जाने के चलते टीम अस्थिर हो गई थी। डिविलियर्स ने साल 2019 वर्ल्ड कप से ठीक पहले वापसी की इच्छा जताई थी लेकिन, फाफ डु प्लेसिस ने इसे अस्वीकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें: 3 टीमें जो केन विलियमसन पर लगा सकती हैं करोड़ों की बोली, ढूंढ रही हैं कप्तान

स्कूल में साथ थे फाफ और एबीडी: फाफ डू प्लेसी और एबी डीविलियर्स दोनों एक ही स्कूल से पढ़ें हैं। बचपन में दोनों काफी करीबी दोस्त भी थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में फेमस होने से पहले डीविलियर्स और फाफ डू प्लेसी स्कूल क्रिकेट में सात ही खेला करते थे।