X close
X close
Indibet

VIDEO : पाकिस्तान से आई जलने की बू, धोनी की विकेटकीपिंग पर उठाए सवाल

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने एमएस धोनी को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा फूट पड़ा है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 09, 2022 • 16:00 PM

भारत के महान कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं लेकिन इसके बावजूद वो आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं। पूरी दुनिया में माही को चाहने वाले बसे हुए हैं। माही ने अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाज़ी से कई ऐसे रिकॉर्ड स्थापित किए जिन्हें तोड़ पाना किसी दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज़ के लिए कतई आसान नहीं होने वाला है। दुनियाभर में माही की विकेटकीपिंग के आज भी दीवाने मिल जाएंगे लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अच्छी चीज़ में भी कमी निकालने में माहिर होते हैं और उन्हीं में से एक हैं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ।

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ अक्सर सुर्खियों में आने के लिए उलट-पलट बयान देते रहते हैं और इस बार तो उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी पर ही सवाल खड़ा करते हुए भारतीय फैंस को गुस्सा दिला दिया। लतीफ का मानना है कि एमएस धोनी स्टंप के पीछे उतने अच्छे विकेटकीपर नहीं थे जितना उन्हें बताया जाता है। उन्होंने अपने तर्क को साबित करने के लिए आंकड़ों का इस्तेमाल किया।

Trending


YouTube चैनल "कॉट बिहाइंड" पर धोनी के बारे में बोलते हुए, लतीफ़ ने कहा, "धोनी एक बल्लेबाज-विकेटकीपर थे। जाहिर है, धोनी एक बहुत बड़ा नाम है। लेकिन अगर मैं आंकड़ों पर जाऊं, तो उनका ड्रॉप प्रतिशत 21 प्रतिशत है, जो बहुत बड़ा है। आप मेरे रिकॉर्ड का उपयोग नहीं कर सकते क्योंकि ये रिकॉर्ड 2002 या 2003 से अस्तित्व में आया था। हम तब तक पहले ही खेल चुके थे।"

लतीफ ने कुछ अन्य विकेटकीपरों पर भी अपनी राय दी जो एक ही समय में अन्य टीमों के लिए। उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट, मार्क बाउचर और टिम पेन के बारे में भी खुलकर बात की। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का मानना ​​है कि दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक पिछले डेढ़ दशक में सर्वश्रेष्ठ कीपर रहे हैं। उसका कारण वो वर्कलोड था जिसे डी कॉक को पारी की शुरुआत करने की अतिरिक्त जिम्मेदारी के कारण संभालना पड़ा था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now