X close
X close

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव, दिग्गज ने की ये अपील

By Shubham Shah
Nov 08, 2020 • 20:25 PM

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रविवार को बताया कि उनका कोरोना का टेस्ट निगेटिव आया है। गंभीर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, "ये बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरा कोविड टेस्ट निगेटिव आया है। शुभकामनाओं के लिए आप सभी का शुक्रिया। मैं एक बार फिर से आप सभी से गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने की अपील करता हूं। सुरक्षित रहें।"

गौरतलब है कि शुक्रवार को गंभीर के परिवार का एक सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाय गया था, जिसके बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर आइसोलेशन में चले गए थे।

Also Read: पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर का कोरोना टेस्ट आया निगेटिव, दिग्गज ने की ये अपील

भारतीय जनता पार्टी के सांसद गंभीर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। गंभीर को अपने टेस्ट के नतीजे का इंतजार था जो रविवार का निगेटिव आया।

गंभीर ने ट्वीट कर कहा था, "घर में एक मामला सामने आने के बाद मैं आइसोलेशन में हूं और अपने कोविड-19 टेस्ट का इंतजार कर रहा हूं। मैं सभी से अपील करता हूं कि गाइडलाइंस का पालन करें और इसे हल्के में नहीं लें। सुरक्षित रहें।"

आइसोलेशन के कारण गंभीर दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के चुनावों में वोट भी नहीं कर पाए थे। गंभीर के रिश्तेदार पवन गुलाटी डीडीसीए कोषाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

गंभीर ने 2018 में पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह 2007 विश्व टी-20 और 2011 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने 2007 टी-20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 75 और 2011 विश्व कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

गंभीर ने भारत के लिए क्रमश : 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश : 4,154, 5,238 और 932 रन बनाए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वह अपनी कप्तानी में 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार चैंपियन बना चुके हैं।