X close
X close

क्या Hardik Pandya की टीम में मिलेगा शुभमन गिल को मौका? IPL 2022 में GT के लिए ठोके थे इतने रन

इंटरनेशनल लेवल पर शुभमन गिल टेस्ट और वनडे डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन उन्हें अब तक टी20 डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 03, 2023 • 13:15 PM

IND vs SL T20I: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच टी20 सीरीज का आगाज 3 जनवरी 2023 (मगंलवार) से होगा। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां कुछ युवा भारतीय खिलाड़ी अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू करते नज़र आ सकते हैं। इन्हीं में से एक नाम है युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल (Shubman Gill) का। जी हां, वनडे और टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब शुभमन गिल को टी20 डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

Gujarat Titans के लिए किया था कमाल: हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में ब्लू आर्मी की अगुवाई करेंगे और ऐसे में शुभमन गिल को मौका मिलने के चांस काफी बढ़ जाते हैं। दरअसल, पिछले साल शुभमन गिल आईपीएल में हार्दिक पांड्या की लीडरशिप वाली गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। सीजन में गिल ने शानदार प्रदर्शन किया और 16 मुकाबलों में कुल मिलाकर 483 रन ठोके। हार्दिक शुभमन की काबिलियत को करीब से जानते हैं और ऐसे में अब वह उन्हें भारतीय टीम के ओपनर के तौर पर टी20 सीरीज में मौका दे सकते हैं।

Trending


टेस्ट और वनडे में कर चुके हैं धमाल: 23 वर्षीय शुभमन गिल भारतीय टीम के फ्यूचर स्टार माने जाते हैं। बीते समय में उन्होंने अपने प्रदर्शन से यह साबित भी किया है। अब तक गिल भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल लेवल पर 13 टेस्ट और 15 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उनके बैट से टेस्ट में 32 की औसत से कुल 736 रन निकले हैं, वहीं वनडे में उन्होंने 57.25 की शानदार औसत से 687 रन बनाए हैं। गिल के नाम 2 शतक और 8 अर्धशतक भी दर्ज हैं। इस युवा खिलाड़ी के आंकड़ें उनकी काबिलियत को साबित करते हैं।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

ये खिलाड़ी होंगे कॉम्पिटिशन: भले ही शुभमन गिल ने बीते समय में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन इसके बावजूद उनके सामने कड़ा कॉम्पिटिशन होगा। दरअसल, इस सीरीज में विस्फोटक बल्लेबाज़ ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ भी मौजूद हैं। शुभमन गिल की तरह ही यह दोनों ही खिलाड़ी बीते समय में बेहद अच्छा प्रदर्शन करते दिखे हैं। ऐसे में यह भी हो सकता है कि शुभमन गिल से पहले ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाए। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि हार्दिक की टीम में गिल को मौका मिलता है या नहीं।