X close
X close

VIDEO : रनआउट होकर हरमनप्रीत ने खोया आपा, मैदान पर फेंक दिया बल्ला

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भारत को टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में 5 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 24, 2023 • 09:23 AM

Harmanpreet Kaur Run Out: ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार (23 फरवरी) को खेले गए आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत को 5 रन से हराकर लगातार सातवीं बार वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 172 रन बनाए थे जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी और 5 रन से मैच हार गई।

इस मैच में जब भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत ये मैच आसानी से जीत जाएगा लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर के रनआउट ने पूरा मैच बदल कर रख दिया। हरमन तब बल्लेबाजी के लिए आई थीं जब भारत ने 3 विकेट महज 28 रन पर गंवा दिए थे। इसके बाद हरमन ने जेमिमा रोड्रिग्स के साथ मिलकर टीम इंडिया की वापसी कराई। उन्होंने 34 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से कुल 52 रन जड़े।

Trending


हाालंकि, 15वें ओवर में हरमनप्रीत की किस्मत ने उन्हें दग़ा दे दिया और वो दूसरा रन चुराने के चक्कर में रनआउट हो गई। ये दूसरा रन वो आसानी से पूरा कर लेती लेकिन दूसरा रन पूरा करते समय उनका बल्ला जमीन में धंसता चला गया और विकेटकीपर एलिसा हीली ने उनकी गिल्लियां बिखेर दीं। ये मैच का टर्निंग पॉइंट था और शायद हरमन भी ये जानती थीं तभी वो खुद पर ही अपनी नाराजगी जाहिर करते दिखीं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

वो रनआउट होने के बाद इतने गुस्से में थीं कि उन्होंने बौखलाहट में अपना बल्ला तक फेंक दिया। इसके बाद भी उनका रौद्र रूप शांत नहीं हुआ और वो पवेलियन की तरफ जाते हुए अपने इमोशंस को कंट्रोल नहीं कर पाई। उनके इस रनआउट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है और फैंस इस रनआउट को देखकर एक बार फिर सदमे में चले गए हैं।