X close
X close
Indibet

IND vs AUS: डेविड वॉर्नर का बड़ा बयान, भारत के खिलाफ सीरीज के कारण BBL में नहीं लेंगे हिस्सा

IANS News
By IANS News
November 23, 2020 • 19:44 PM View: 416

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने साफ कर दिया है कि अगर कोविड-19 महामारी जारी रहती है तो विदेशों का नियमित दौरा करना मुश्किल होगा। वार्नर ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीते छह महीने काफी चुनौतीपूर्ण रहे हैं क्योंकि परिवार साथ में नहीं था। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को कोच तथा चयनकर्ताओं के सामने अपनी बात रखने की हिम्मत दिखानी होगी।

सलामी बल्लेबाज ने कहा, "यह काफी मुश्किल होगा। मैं उन्हें इस स्थिति में नहीं डालना चाहता जहां मैं घर में 14 दिन क्वारंटीन रहूं। अगले 12 महीने काफी मुश्किल होने वाले हैं। ऐसा समय आने वाला है कि आप घर आओ और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहो, लेकिन आपको 14 दिन क्वारंटीन रहना होगा जो सही नहीं है। इसलिए हमें अपने कोच और चयनकर्ताओं से बात करनी होगी। हर खिलाड़ी को हिम्मत दिखानी होगी और कहना होगा कि यह मुश्किल है।"

वार्नर बाकी के खिलाड़ियों की तरह ही होटल में क्वारंटीन हैं और उन्हें अपनी पत्नी तथा तीन बच्चों को देखने का मौका नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में यह प्रारूप के हिसाब से होगा।

उन्होंने कहा, "खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ की तरफ से हमने इस बात को पहचाना है। जब आप हमारी वनडे और टी-20 टीम को देखेंगे तो जो टीम चयनकर्ताओं ने चुनी है वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप और टी-20 विश्व कप-2022 के हिसाब से काफी अहमियत रखती है। वह अगले कुछ महीनों में वही टीम खेलाने वाले हैं। हमारे लिए जरूरी है कि हम इन दो सीरीजों के बीच छुट्टी ले सकें। प्राथमकिता होगी कि हम वो दोनों विश्व कप खेलें और टूर्नामेंट में अच्छी तरह से प्रदर्शन करें। अगले दो साल के लिए प्राथमिकता विश्व कप होंगे। इसके बाद हम भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी करेंगे।"

वार्नर ने कहा कि उनके लिए 10 दिसंबर से शुरू हो रही बिग बैश लीग में खेलना मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा, "हर चीज खेलना काफी मुश्किल है। यह सभी मैच खेलना काफी मुश्किल है। सीमित ओवरों की सीरीज खेलना, टेस्ट, बीबीएल सभी खेलना मुश्किल है। आईपीएल और टी-20 विश्व कप स्थगित कर दिए गए थे। हमारे ऊपर जो लोग हैं यह उन पर निर्भर है।"

Trending



 
Article