X close
X close
Indibet

IND vs ENG: ICC की ताजा विश्व टेस्ट रैकिंग में भारतीय खिलाड़यों को मिला जबरदस्त उछाल, रोहित और अश्विन को हुआ इतने स्थानों का फायदा

IANS News
By IANS News
February 17, 2021 • 18:22 PM View: 1258

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा विश्व टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 317 रनों से जीत दर्ज की थी और इस जीत में रोहित तथा अश्विन की अहम भूमिका रही।

रोहित ने पहली पारी में 161 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन से उन्हें नौ स्थानों का फायदा हुआ है और अब वह 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं, जो नवंबर 2019 के बाद से उनकी बेस्ट रैंकिंग है।

Trending


रोहित ने अक्टूबर 2019 में रांची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था और तब उन्होंने करियर की बेस्ट रैंकिंग 10वां स्थान हासिल किया था।

अश्विन ने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने करियर का पांचवां टेस्ट शतक लगाया और साथ ही उन्होंने मैच में कुल आठ विकेट चटकाए थे और मैन ऑफ द मैच के विजेता रहे थे।

अश्विन इस प्रदर्शन के दम पर बल्लेबालों की लिस्ट में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 81वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, गेंदबाजों की सूची में वह सातवें नंबर पर कायम हैं।

पहली पारी में 58 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करियर की अपनी बेस्ट रैंकिंग 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव 50वें जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर कुलदीप यादव 68वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर लैक लीच छह पायदान ऊपर चढ़कर 31वें नंबर पर पहुंच गए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now