X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पुणे टेस्ट (दूसरा दिन) साउथ अफ्रीका की खराब शुरुआत, कोहली- मयंक अग्रवाल और रविंद्र जडेजा की शानदार पार

by Vishal Bhagat Oct 11, 2019 • 17:29 PM

11 अक्टूबर। भारत ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को खराब स्थिति में पहुंचा दिया है। अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित करने वाली भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट 36 रनों पर ही चटका दिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक थेयुनिस डी ब्रूयन आठ और एनरिक नोर्टजे दो रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत के लिए दो विकेट उमेश यादव ने और एक विकेट मोहम्मद शमी ने लिया। इससे पहले, भारत ने दूसरे दिन के आखिरी सत्र में अपनी पहली पारी घोषित कर दी। कप्तान विराट कोहली 254 रनों पर नाबाद लौटे। रवींद्र जडेजा (91) जैसे ही आउट हुए कोहली ने पारी घोषित करने का फैसला किया। कोहली ने अपने टेस्ट करियर का अब का सबसे बड़ा व्यक्तिगत योग बनाया।

कोहली ने अपनी नाबाद पारी में 336 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के मारे। जडेजा ने 104 गेंदों का सामना किया। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। इन दोनों के अलावा मयंक अग्रवाल ने 195 गेंदों पर 16 चौके और दो छक्कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली।

उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 59 और चेतेश्वर पुजारा ने 58 रनों का योगदान दिया। साउथ अफ्रीका के लिए कगिसो रबादा ने तीन, केशव महाराज और सेनुरान मुथुसामी ने एक-एक विकेट लिया।