X close
X close
Indibet

'191.33 की स्ट्राइक रेट 57.40 औसत', 36 साल के दिनेश कार्तिक की हुई टीम इंडिया में वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक को चुन लिया गया है। IPL 2022 में दिनेश कार्तिक के बल्ले से 14 मैचों में 191.33 की स्ट्राइक रेट और 57.40 औसत से 287 रन निकले

By Prabhat Sharma May 22, 2022 • 18:11 PM

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जून में होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। 36 साल के दिनेश कार्तिक की टीम इंडिया में वापसी हुई है। दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए गजब की बल्लेबाजी कर रहे हैं जिसके परिणामस्वरूप दोबारा टीम इंडिया में उनके लिए दरवाजे खुले हैं। 

दिनेश कार्तिक लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने अपना अंतिम टी-20 मैच 27 फरवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके अलावा 10 जुलाई 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलने के बाद से ही वो वनडे टीम से भी बाहर हैं। 

Trending


दिनेश कार्तिक अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं तो इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप में उन्हें टीम इंडिया के स्कवॉड में जगह मिल जाए। मालूम हो कि दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के लिए लीग मैच में जमकर रन बरसाए हैं।

दिनेश कार्तिक के बल्ले से 14 मैचों में 191.33 की स्ट्राइक रेट और 57.40 औसत से 287 रन निकले हैं। आरसीबी की टीम आईपीएल 2022 के क्वालीफाइर राउंड के लिए क्वालीफाई कर गई है। आरसीबी की टीम को मिली इस कामयाबी में दिनेश कार्तिक अहम योगदान रहा है।

बताते चलें कि अब तक दिनेश कार्तिक इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने बल्ले से छाप छोड़ने में कामयाबी नहीं पा सके हैं। हालांकि, निदहास ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई उनकी पारी को भुला पाना किसी भी भारतीय फैंस के लिए संभव नहीं है। दिनेश कार्तिक ने उस मैच में हार के मुंह से जीत छीनकर टीम इंडिया को चैंपियन बनाया था।

यह भी पढ़ें: जब ही-ही-ही-ही-हंस देलहे थे आकाश चोपड़ा, खेली थी असंभव गेंद, देखें VIDEO

INDIA SQUAD FOR SA SERIES: केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान) (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now