X close
X close
Indibet

राजकोट टेस्ट : दूसरी पारी में विंडीज की खराब शुरुआत

Sahir  Usman
By Sahir Usman
October 06, 2018 • 11:53 AM View: 1828

राजकोट, 6 अक्टूबर - यहां सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ अपनी खराब स्थिति से बाहर नहीं निकल पा रही है। मैच के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 181 रनों पर ढेर होने के बाद फॉलोऑन खेलने उतरी मेहमान टीम ने भोजनकाल तक एक विकेट खोकर 33 रन बना लिए हैं। 

वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 94 रनों से की थी। तीसरे दिन शुरुआती तकरीबन एक घंटे के खेल में मेहमान टीम ने 87 रन जोड़े लेकिन अपने बते चार विकेट खोकर पवेलियन लौट ली। वह पहली पारी के आधार पर भारत से 468 रन पीछे थी।

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मेहमान टीम को उम्मीद थी कि उसे एक अच्छी शुरुआत मिलेगी लेकिन पहली पारी में चार विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन ने क्रैग ब्रैथवेट (10) को शॉर्ट लेग पर खड़े पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कर विंडीज को अच्छी शुरुआत से महरूम रख दिया। वह 32 के कुल स्कोर पर आउट हुए। एक ओवर बाद भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। 

पहले सत्र का खेल खत्म होने तक केरन पावेल 22 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि तीन गेंदों का सामना कर चुके शाई होप को अभी खाता खोलना है। विंडीज अभी भी भारत से 435 रन पीछे है।

इससे पहले दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज रोस्टन चेज (53) और कीमो पॉल (47) ने वेस्टइंडीज के स्कोरबोर्ड को चलाने का काम तीसरे दिन भी जारी रखा। दोनों खिलाड़ियों ने थोड़ी तेजी से रन बटोरे, लेकिन ज्यादा आगे नहीं जा पाए। 

अर्धशतक की ओर बढ़ रहे पॉल को उमेश यादव ने चेतेश्वर पुजार के हाथों कैच करा इस साझेदारी को तोड़ा। पॉल ने अपनी पारी में 49 गेंदें खेलीं जिन पर सात पर चौके और दो पर छक्के जड़े। उनका विकेट 147 के कुल स्कोर पर गिरा। 

चेज अर्धशतक पूरा करने के कुछ देर बाद अश्विन की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 79 गेंदों का सामना करते हुए आठ गेंदों को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। चेज का विकेट 159 के कुल स्कोर पर गिरा। इसी स्कोर पर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शेमरन लुइस को अश्विन ने ही बोल्ड किया। 

अश्विन ने शेनन ग्रेबिएल (1) को आउट कर वेस्टइंडीज की पारी का अंत किया। 

भारत के लिए पहली पारी में कप्तान विराट कोहली ने 139, पृथ्वी ने 134, जडेजा ने नाबाद 100, पुजारा ने 86 रनों की पारियां खेली थीं। 


आईएएनएस

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo