X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आखिरी वनडे में भारत से मिली हार का कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने इसे माना !

by Vishal Bhagat Jan 20, 2020 • 14:28 PM

20 जनवरी। आस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में मिली हार का कारण डेथ ओवरों में भारत की शानदार गेंदबाजी को बताया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

फिंच ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि बल्लेबाज अंतिम ओवरों में ज्यादा रन नहीं बना पाए, जिससे हमें नुकसान हुआ।"

उन्होंने कहा, "पिछले दो मैचों में आखिर के अधिकतर ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने बल्लेबाजी की। हमने राजकोट में देखा कि लोकेश राहुल ने अंतिम ओवरों में हमें कितना नुकसान पहुंचाया क्योंकि वह मंझा हुआ बल्लेबाज है। मुझे लगता है कि इस मामले में हमसे चूक हुई है। हमारे पास ऐसे बल्लेबाज नहीं थे जो अंतिम 20-30 गेंदों पर टीम के लिए पर्याप्त रन जुटा सके।"

फिंच ने साथ ही कहा, "इसका श्रेय भारत को जाता है। पिछले कुछ मैचों में डेथ ओवरों में भारत की गेंदबाजी शानदार रही है। शमी का यॉर्कर, साथ ही नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने पिछले दोनों मैचों में शानदार गेंदबाजी की।"

उन्होंने कहा, "आप उन क्षेत्रों की पहचान कर सकते हो जिनमें आपको सुधार करना है लेकिन आपको भारत को भी श्रेय देना होगा। डेथ ओवरों में उनकी गेंदबाजी असाधारण रही है।"