Advertisement
Advertisement

हरभजन सिंह ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट XI, CSK और MI के एक भी खिलाड़ी को नहीं दी जगह

हरभजन सिंह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस दोनों की ही तरफ से खेलते हुए जलवे बिखेर चुके हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 03, 2022 • 12:15 PM
Cricket Image for हरभजन सिंह ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट XI, CSK और MI के एक भी खिलाड़ी को नहीं दी जगह
Cricket Image for हरभजन सिंह ने चुनी IPL 2022 की बेस्ट XI, CSK और MI के एक भी खिलाड़ी को नहीं दी जगह (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व स्टार स्पिन गेंदबाज़ हरभजन सिंह(Harbhajan Singh) ने IPL 2022 के खत्म होने के बाद अब सीज़न की बेस्ट XI का चुनाव किया है। हरभजन ने अपनी फेवरेट टीम में 6 विदेशी और 5 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। गौरतलब है कि हरभजन ने चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के किसी भी खिलाड़ी का चुनाव नहीं किया है, वहीं उनकी टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं।

टर्मिनेटर हरभजन सिंह ने अपनी पसंदीदा IPL XI में जोस बटलर और केएल राहुल को सलामी बल्लेबाज़ी के लिए चुना है। वहीं सनराइजर्स के लिए पूरे ही सीज़न जलवे बिखेरने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी को तीसरे नंबर पर जगह मिली है। हरभजन की टीम के हार्ड हिटिंग की जिम्मेदारी लियाम लिविंगस्टोन, हार्दिक पांड्या(कप्तान), दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर) और आंद्रे रसेल पर सौंपी गई है। 

Trending


टर्मिनेटर ने बल्लेबाज़ों को स्पिन के जाल में फंसाने के लिए आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले युजवेंद्र चहल और अफगानी स्टार राशिद खान का नाम बेस्ट इलेवन में शामिल किया है। वहीं तेज गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी उमरान मलिक और जोश हेजलवुड को दी गई है। बता दें कि हरभजन सिंह की बेस्ट XI 2022 की टीम में एक 12वां खिलाड़ी भी मौजूद है जो कि मोहम्म शमी हैं।

Also Read: स्कोरकार्ड

गौरतलब है कि पूर्व स्टार गेंदबाज़ ने अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के किसी भी खिलाड़ी का चुनाव नहीं किया, जिसकी वज़ह दोनों ही टीमों का निराशाजनक प्रदर्शन रहा। आईपीएल 2022 में सीएसके और एमआई दोनों ने ही 14 में से सिर्फ 4-4 मुकाबलों में जीत दर्ज की जिसके कारण वह पॉइंट्स टेबल पर 9वें ओर 10वें नंबर पर रहे।

ये भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिन्हें IPL 2023 से पहले गुजरात टाइटंस रिलीज कर सकती है

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement