X close
X close
Indibet

सनराइजर्स ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 3 रनों से हराया, राहुल त्रिपाठी और उमरान मलिक बने जीत के हीरो

सनराइजर्स हैदराबाद ने करो या मरो के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 3 रनों से हराकर क्वालीफाई करने की उम्मीदें जगा रखी है।

By Nishant Rawat May 17, 2022 • 23:42 PM

आईपीएल के 65वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को रोमांचक मैच में 3 रनों से हरा दिया है। इस मैच में हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने 76 रन बनाए, वहीं गेंदबाज़़ी में उमरान मलिक ने 3 सफलताएं हासिल की।

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद सनराइजर्स ने राहुल त्रिपाठी, प्रियम गर्ग और निकोलस पूरन की विस्फोटक पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ 194 रनों का लक्ष्य रखा था।

Trending


सनराइजर्स के लिए राहुल त्रिपाठी ने 44 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 76 रनों की पारी खेली थी। वहीं युवा बल्लेबाज़ प्रियम गर्ग ने 26 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 42 रन बनाए थे। कैरेबियाई स्टार निकोलस पूरन ने भी टीम के लिए 22 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 38 रनों का महत्वपूर्ण योगदान किया था।

हालांकि, इसके बाद एडेन मार्कराम, केन विलियमसन और वाशिंगटन सुंदर टीम की पारी को फिनिश करते हुए बड़े शॉट्स लगाने में नाकाम रहे थे। मुंबई के लिए रमनदीप सिंह ने तीन ओवरों में 20 रन खर्चते हुए 3 विकेट हासिल किए। वहीं डेनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट चटकाया था।

मुंबई इंडियंस की टीम ने 194 रनों के लक्ष्य पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की थी। रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 95 रन जोड़े थे, जिसके बाद 11वें में रोहित शर्मा को वाशिंगटन सुंदर ने अपनी फिरकी में फंसाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। कप्तान के आउट होने के बाद टीम की पारी थोड़ी लड़खड़ाई और उन्होंने तीन विकेट काफी जल्दी गंवा दिये।

रोहित के आउट होने के बाद ईशान किशन, डेनियल सैम्स और तिलक वर्मा भी 15वें ओवर तक पवेलियन लौट गए। ईशान ने 43 रन बनाए, वहीं सैम्स के बल्ले से 15 और तिलक वर्मा के बल्ले से सिर्फ 8 रन ही निकले। इन तीनों ही खिलाड़ियों का विकेट गन गेंदबाज़ उमरान मलिक ने हासिल किया।

मुंबई इंडियंस को पांचवां और छठा झटका रन आउट के रुप में लगा। पहले ट्रिस्टन स्टब्स 2 रनों के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे और फिर उसके बाद विस्फोटक अंदाज में चौके छक्के लगा रहे टिम डेविड ने 18 गेंदों पर 46 रन बनाकर 18वें ओवर में रन आउट होकर अपना विकेट गंवाया।

भुवनेश्वर कुमार ने सनराइजर्स के लिए 19वां ओवर करते हुए मेडन ओवर किया जिसके दौरान संजय यादव भी रन आउट हो गए। अंतिम ओवर में रमनदीप सिंह(14) ने कुछ बड़े शॉट्स जरूर लगाए लेकिन वह टीम को जीत के पार नहीं पहुंचा सके। मुंबई ने अपने कोटे के 20 ओवरों में सात विकेट गंवाकर 190 रन बनाए और 3 रनों से मुकाबला गंवा दिया।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

सनराइजर्स के लिए उमरान मलिक ने तीन ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं भुवनेश्वर कुमार और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now