Advertisement
Advertisement

किस्मत के घोड़े पर सवार थे ऋतुराज गायकवाड़, तूफानी पचास के दौरान ऐसे मिला जीवनदान, देखें VIDEO

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी  बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी छाप छोड़ रहे है।

Nitesh
By Nitesh May 23, 2023 • 20:25 PM
किस्मत के घोड़े पर सवार थे ऋतुराज गायकवाड़, तूफानी पचास के दौरान ऐसे मिला जीवनदान, देखें VIDEO
किस्मत के घोड़े पर सवार थे ऋतुराज गायकवाड़, तूफानी पचास के दौरान ऐसे मिला जीवनदान, देखें VIDEO (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी  बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी छाप छोड़ रहे है। वहीं आज गुजरात टाइटंस के खिलाफ उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी और वो इस उम्मीद पर खरे उतरे है। हालांकि पारी के दूसरे ओवर में इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे दर्शन नालकंडे ने उन्हें आउट कर दिया था लेकिन वो गेंद नो बॉल हो गयी और गायकवाड़ ने इसका पूरा फायदा उठाया और अगली फ्री हिट गेंद पर छक्का जड़ दिया। गायकवाड़ ने गुजरात के खिलाफ अपना चौथा अर्धशतक जड़ दिया। ये अर्धशतक उन्होंने 36 गेंद में जड़ा। 

दर्शन ने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद ऑफ स्टंप के पास लेंथ बॉल डाली। गायकवाड़ ने इसे शरीर से थोड़ा दूर क्लिप करने की कोशिश की लेकिन बैट का फेस बहुत जल्दी बंद हो गया और मिड विकेट पर खड़े शुभमन गिल ने एक आसान सा कैच पकड़ लिया लेकिन थर्ड अंपायर ने ये गेंद नो बॉल दी और गायकवाड़ को जीवनदान और एक फ्री हिट मिल गयी। इसके बाद गायकवाड़ ने अगली गेंद पर मिड विकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया। वहीं अगली गेंद पर चौका मारा। अगली गेंद पर गायकवाड़ ने डबल और आखिरी गेंद डॉट रही। इस ओवर में कुल 14 रन बने। गायकवाड़ ने इस मैच में 44 गेंद में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

Trending


गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतने के बाद कहा कि, "हम पहले गेंदबाजी करेंगे। हमने सुना है कि ओस आएगी, इसलिए हम जानना चाहते हैं कि किस चीज का पीछा करना है। हमें टॉप-2 में आने के बाद आराम करने के लिए कहा गया था, लेकिन हम नहीं चाहते थे, फोकस्ड रहना चाहते थे और अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते थे। हम एक स्मार्ट टीम हैं, हम केवल एक तरह से नहीं खेलते हैं, हम सुनिश्चित करते हैं कि विकेट से सर्वश्रेष्ठ निकले और हमने इसको अडॉप्ट किया है। यश दयाल की जगह दर्शन नालकंडे आए हैं।"

चेन्नई  सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि, "हम पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, क्योंकि वे लक्ष्य का पीछा करने वाली बेहतरीन टीम हैं। हमने परिस्थितियों का थोड़ा बेहतर उपयोग किया है, इस तरह के टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने वास्तव में अच्छी तरह से अडॉप्ट किया है। अपनी स्ट्रेंथ को बैक करना जरूरी है, कॉन्फिडेंस लेवल हाई होना चाहिए। वे ऐसा करने में सफल रहे हैं और इसलिए हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले गेम में काफी ओस थी, लेकिन आसपास की हवा के साथ, हम आज रात इसके बारे में नहीं कह सकते, लेकिन यह सूखा दिखता है। हमने कोई बदलाव नहीं किया है।"

टीमें 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महीश तीक्षणा। 

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दासुन शनाका, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी। 

इम्पैक्ट प्लेयर के विकल्प

गुजरात टाइटंस के विकल्प:मथीशा पथिराना, मिचेल सेंटनर, सुभ्रांशु सेनापति, शेख रशीद, आकाश सिंह।

Also Read: IPL T20 Points Table

चेन्नई सुपर किंग्स के विकल्प: विजय शंकर, श्रीकर भरत, साई सुदर्शन, जयंत यादव, शिवम मावी। 

Advertisement

Advertisement