X close
X close
Indibet

IRE vs IND: आयरलैंड का वो गेंदबाज जिसने पढ़ाई के लिए इंटरनेशन सीरीज को था छोड़ा

India vs Ireland T20I series: भारत और आयरलैंड के बीच 26 जून से 2 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। आयरलैंड के स्क्वॉड में शामिल जोशुआ लिटिल (Joshua Little) से जुड़ी दिलचस्प जानकारी।

By Prabhat Sharma June 22, 2022 • 18:15 PM

India vs Ireland: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। डबलिन के मैदान पर 26 और 28 जून को भारत और आयरलैंड टीम के बीच मुकाबला खेला जाएगा। आयरलैंड टीम अपने घर पर ही मुकाबला खेल रही है ऐसे में उसे हल्के में नहीं आंका जा सकता है। आयरलैंड के स्क्वॉड में जोशुआ लिटिल का नाम भी शामिल हैं। इस युवा तेज गेंदबाज से टीम इंडिया को हर हाल में सावधान रहने की जरूरत है।

जोशुआ लिटिल को हाल ही में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 से पहले नेट गेंदबाज के रूप में अपने दल में शामिल किया था। आइए हम आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल के बारे में कुछ अज्ञात तथ्यों के बारे में जानें जिनकी जानकारी बेहद कम लोगों को है।

Trending


पढ़ाई के चलते इंटरनेशल सीरीज से लिया नाम वापस
जोशुआ लिटिल ने अपनी पढ़ाई के चलते 2017 में अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20 इंटरनेशनल सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। बाद में, वो फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापस आए और 2019 से नेशनल टीम के नियमित सदस्य हैं।

बेहद कम उम्र में किया इंटरनेशनल डेब्यू
5 सितंबर 2016 को हांगकांग के खिलाफ इस लंबे तेज गेंदबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया। डेब्यू के समय वह 16 साल से थोड़ा बड़े थे। जोशुआ लिटिल हांगकांग के वकास खान के बाद इंटरनेशनल लेवल पर खेलने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें: नवदीप सैनी ने फेंकी जानलेवा बीमर, चिढ़कर मिचेल स्टार्क ने मोहम्मद सिराज को था हड़काया

इंग्लैंड के खिलाफ झटके थे 5 विकेट
2020 में वेस्टइंडीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ आयरलैंड की T20 जीत में जोशुआ लिटिल ने महत्पूर्ण भूमिका निभाई थी। 208 रनों का बचाव करते हुए जोशुआ लिटिल ने 29 रन देकर 3 विकेट झटके थे और इसी साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मैचों में पांच विकेट झटके थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now