Advertisement
Advertisement

IPL 2022 Final: मांजरेकर ने जोस बटलर को चेताया, कहा फाइनल में इस गेंदबाज से रहना होगा सावधान

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को गुजरात टाइटंस (GT) के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के खिलाफ बेहद सतर्क रहना...

IANS News
By IANS News May 29, 2022 • 15:52 PM
IPL 2022 Final: मांजरेकर ने जोस बटलर को चेताया, कहा फाइनल में इस गेंदबाज से रहना होगा सावधान
IPL 2022 Final: मांजरेकर ने जोस बटलर को चेताया, कहा फाइनल में इस गेंदबाज से रहना होगा सावधान (Image Source: Google)
Advertisement

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स (RR) के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) को गुजरात टाइटंस (GT) के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) के खिलाफ बेहद सतर्क रहना होगा और उन्हें तेज गति से रन बनाने के लिए रविवार को फाइनल में किसी और गेंदबाज को निशाना बनाना चाहिए। राशिद की सटीकता उनकी गेंदबाजी की पहचान रही है और उन्होंने इस सीजन में कुछ मैचों में बिना विकेट के बावजूद भी 15 मैचों में 6.74 पर सबसे अच्छी इकोनॉमी रेट से 18 विकेट लिए हैं।

जबकि राजस्थान के बटलर इस सीजन में 824 रन बनाकर ऑरेंज कैप की लिस्ट में सबसे ऊपर है। विस्फोटक बल्लेबाज अफगानिस्तान के स्पिनर के खिलाफ जोखिम नहीं उठा सकते, यह देखते हुए कि रॉयल्स की दूसरी बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने की उम्मीद इंग्लैंड के खिलाड़ी के प्रदर्शन पर निर्भर करती है।

Trending


मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के आईपीएल टी20 टाइम पर कहा, "बटलर को राशिद की सटीकता से सावधान रहना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "गुजरात टाइटंस पहले छह ओवरों में राशिद खान को आजमा सकते हैं, क्योंकि वह स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करते हैं और बटलर उस लाइन से परेशान होते हैं, जो सीधे स्टंप पर आती है।"

उन्होंने कहा कि राजस्थान को राशिद के खिलाफ संभल कर खेलना चाहिए।

गुजरात टाइटन्स के लिए मांजरेकर ने कहा कि उन्हें फाइनल में एक सामरिक बदलाव करने की जरूरत है और अल्जारी जोसेफ के स्थान पर सीम गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन को शामिल करना चाहिए, क्योंकि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज को क्वालीफायर 1 में दो ओवरों लेकर 27 रन दिए थे।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

मांजरेकर ने कहा, "आईपीएल के अधिक अनुभव के साथ लॉकी को मौका मिल सकता है। इसलिए, मैं उस बदलाव की उम्मीद कर रहा हूं।"
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement