Advertisement
Advertisement

नाइट राइडर्स और मेजर लीग क्रिकेट मिलकर अमेरिका में बनाएंगे में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम

एक स्टेडियम का निर्माण संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट के खेल के लिए एक गेम चेंजर साबित हो सकता है। इसलिए, लॉस एंजिल्स शहर में एक विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की बात चल रही है। नाइट राइडर्स ग्रुप और

IANS News
By IANS News May 01, 2022 • 10:02 AM
नाइट राइडर्स और मेजर लीग क्रिकेट मिलकर अमेरिका में बनाएंगे में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम
नाइट राइडर्स और मेजर लीग क्रिकेट मिलकर अमेरिका में बनाएंगे में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम (Image Source: Twitter)
Advertisement

एक स्टेडियम का निर्माण संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट के खेल के लिए एक गेम चेंजर साबित हो सकता है। इसलिए, लॉस एंजिल्स शहर में एक विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की बात चल रही है। नाइट राइडर्स ग्रुप और सिटी ऑफ इरविन के साथ साझेदारी में मेजर लीग क्रिकेट (MLC) ने शनिवार को ग्रेट पार्क में 15 एकड़ के मैदान में एक विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए लीज वार्ता और डिजाइन अनुमोदन के साथ आगे बढ़ने के लिए एक विशेष बातचीत समझौते (ईएनए) की मंजूरी की घोषणा की है।

इस स्टेडियम के निर्माण में एमएलसी मेजबानी करेगी और एलए28 ओलंपिक खेलों सहित प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों के लिए संभावित स्थल के रूप में काम करेगी।

Trending


विकास में कई मिलियन डॉलर का निवेश होगा और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध आर्किटेक्ट एचकेएस ग्रेटर लॉस एंजिल्स मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में खेल के लिए एक प्रतिष्ठित स्टेडियम तैयार करेगा।

नाइट राइडर्स ग्रुप (केआरजी), एमएलसी में एक संस्थापक निवेशक है और लीग के शुभारंभ से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर एमएलसी के साथ मिलकर काम कर रहा है।

केआरजी, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) के मालिक, वैश्विक टी20 क्रिकेट में सबसे सफल ब्रांडों में से एक एमएलसी क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण अनुभव लाते हैं।

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने कहा, अमेरिका में एमएलसी में हमारा निवेश यूएसए में क्रिकेट के रोमांचक भविष्य में हमारे विश्वास पर आधारित है और टी20 क्रिकेट में नाइट राइडर्स को एक वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने की हमारी रणनीति और योजनाओं के अनुरूप है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

केकेआर के एक बयान में कहा गया है कि आईसीसी लॉस एंजिल्स में होने वाले 2028 ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने के लिए बोली लगा रहा है, यदि वह सफल होते, तो ग्रेट पार्क का स्टेडियम दक्षिणी कैलिफोर्निया में होने वाले आयोजन के लिए एक केंद्रस्थल होने की उम्मीद है।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement