Advertisement

VIDEO : सुपरमैन बने मोहम्मद रिजवान, हवा में उड़कर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के 41वें मैच में मोहम्मद रिजवान बल्ले से बेशक नहीं चले लेकिन अपनी कीपिंग से उन्होंने सारी भरपाई कर दी। उन्होंने सुपरमैन अंदाज में एक शानदार कैच भी पकड़ा।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 11, 2023 • 12:18 PM
Cricket Image for VIDEO : सुपरमैन बने मोहम्मद रिजवान, हवा में उड़कर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच
Cricket Image for VIDEO : सुपरमैन बने मोहम्मद रिजवान, हवा में उड़कर एक हाथ से पकड़ा अद्भुत कैच (Image Source: Google)
Advertisement

बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2023 के 41वें मैच में कोमिला विक्टोरियंस ने रंगपुर राइडर्स को 70 रनों से हरा दिया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए विक्टोरियंस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 177 रन बनाए। टीम के लिए लिटन दास ने 47, खुशदिल शाह ने 40 और जाकिर अली ने 34 रनों की अहम पारियां खेली। वहीं, जब रंगपुर की टीम इस लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी तो पूरी टीम 17 ओवर में 107 रन बनाकर ऑलआउट हो गईं। इस तरह से विक्टोरियंस की टीम ने 70 रनों के बड़े अंतर से मैच जीत लिया।

विक्टोरियंस की 12 मैचों में ये नौवीं जीत है। वो इस समय अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं। पहले स्थान पर मौजूद सिलहट स्ट्राइकर्स के भी 12 मैचों में 18 अंक हैं, हालांकि उनका नेट रनरेट कोमिला विक्टोरियंस से बेहतर है इसलिए वो पहले स्थान पर काबिज हैं। इस मैच में पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान विक्टोरियंस के लिए खेल रहे थे और उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वो सिर्फ 24 रन बनाकर आउट हो गए।

Trending


हालांकि, बल्ले से फ्लॉप होने के बाद उन्होंने इसकी भरपाई अपनी शानदार विकेटकीपिंग से कर दी। रंगपुर राइडर्स की बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने एक शानदार कैच पकड़ा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। रिजवान के इस हैरतअंगेज कैच का वीडियो देख कोई उन्हें सुपरमैन कह रहा है तो कोई जिमनास्ट। उनके इस कैच का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

ये कैच उस समय देखने को मिला जब रंगपुर की टीम 177 रनों का पीछा कर रही थी। पारी का नौवां ओवर करने के लिए मुस्तफिजुर आए और उन्होंने शमीम हुसैन को ओवर की दूसरी गेंद पर रिजवान के हाथों कैच आउट करवा दिया। शमीम ने गेंद को कट करने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर रिजवान से काफी दूर जा रही थी मगर रिजवान ने हवा में सुपरमैन स्टाइल में छलांग लगाकर एक हाथ से कैच लपक लिया। कैच देखकर खुद शमीम हैरान रह गए, वहीं विक्टोरिया की पूरी टीम जश्न में डूब गई। रिजवान के इस कैच ने फैंस को भी उनका दीवाना बना दिया। इसी वजह से ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement