X close
X close

बेजान मूर्त बना बल्लेबाज़, Siraj ने गेंद लहराकर किया डंडा बाहर; देखें VIDEO

मोहम्मद सिराज ने अविष्का फर्नांडो को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलवाई है। पिछले मैच में भी सिराज ने ही फर्नांडो को आउट किया था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 12, 2023 • 14:54 PM

Mohammed Siraj: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार (12 जनवरी) को कोलकाता के Eden Gardens में खेला जा रहा है। इस मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है, लेकिन उनकी शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। दरअसल, ईडन गार्डन्स में मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम को पहली सफलता दिलवाते हुए लंकाई टीम के सलामी बल्लेबाज़ अविष्का फर्नांडो को सस्ते में पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है।

गेंद लहराकर किया आउट: इस मैच में अविष्का फर्नांडो 17 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हुए। फर्नांडो ने 4 चार चौके लगाए और वह अच्छी लय में नज़र आ रहे थे। एक बार उन्हें बल्लेबाज़ी करता देख ऐसा लग रहा था मानो वह बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन इसके बाद पावरप्ले के छठे ओवर में मोहम्मद सिराज ने अपना जलवा दिखाया। सिराज अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद कर रहे थे। यह गेंद उन्होंने इनस्विंग डिलीवर की। यहां श्रीलंकाई बल्लेबाज़ रफ्तार और स्विंग से चमका खाया और क्लीन बोल्ड हो गया।

Trending


अविष्का फर्नांडो आउट होने के बाद हैरान था। यह उनके हाव-भाव से साफ झलका। लंकाई बल्लेबाज़ बोल्ड होने के बाद लगभग 3 से 5 सेंकड तक कोई हरकत करता नजर नहीं आया और अपने शॉट की पॉजिशन में खड़ा दिखा। इस दौरान दूसरी तरफ मोहम्मद सिराज ने मानो हुंकार भरी और खुलकर अपने विकेट का सेलिब्रेशन किया। 

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

बता दें कि अब तक अविष्का वनडे सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके हैं। पिछले मैच में भी यह बल्लेबाज़ फ्लॉप रहा था और 12 गेंदों पर महज़ 05 रन बनाकर आउट हुआ था। गुवाहाटी वनडे में भी मोहम्मद सिराज ने ही उनका शिकार किया था, ऐसे में यह साफ है कि फर्नांडो को सिराज के खिलाफ परेशानियों का सामना करना पड़ता है। भारत श्रीलंका दूसरे वनडे की बात करें तो खबर लिखे जाने तक मेहमान टीम ने 15 ओवर में 1 विकेट खोकर 88 रन बना लिये हैं। नुवानीदू फर्नांडो (37) और कुसल मेंडिस (26) की जोड़ी बल्लेबाज़ी कर रही है।