X close
X close

ICC ODI Rankings में नंबर 3 बने मोहम्मद सिराज, न्यूज़ीलैंड सीरीज में बन सकते हैं नंबर 1

श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में फायदा मिला है। सिराज इस समय वनडे रैंकिंग्स में नंबर तीन पर पहुंच गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 18, 2023 • 14:11 PM

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने अपनी रफ्तार का ऐसा कहर बरपाया कि हर कोई उनका मुरीद बन गया है। श्रीलंका के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी करके उन्होंने भारत को वनडे सीरीज तो जितवाई ही साथ ही साथ ही गेंदबाज़ों की वनडे रैंकिंग में भी लंबी छलांग लगा दी है। जी हां, आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग्स में मोहम्मद सिराज तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

तीन साल पहले यानि 2020 की शुरूआत में मोहम्मद सिराज वनडे टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे थे और 279वीं रैंकिंग पर थे लेकिन उन्होंने लगातार कड़ी मेहनत की और आज उन्हें उनकी मेहनत का फल आईसीसी रैंकिंग्स में देखने को मिल रहा है। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान मोहम्मद सिराज न 10.22 की औसत से कुल 9 विकेट चटकाए। इन 9 में से 4 विकेट तो सिराज ने तीसरे और आखिरी वनडे में ही चटकाए थे।

Trending


मोहम्मद सिराज इस समय जिस अंदाज़ में गेंदबाज़ी कर रहे हैं उनके पास नंबर वन बनने का भी मौका है। इस समय भारत न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहा है और सिराज इन तीन मैचों में टीम का हिस्सा हैं और अगर उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ किया हुआ प्रदर्शन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भी दोहरा दिया तो यकीन मानिए सीरीज खत्म होने के बाद वो आपको दुनिया के नंबर वन वनडे गेंदबाज़ बने हुए दिख सकते हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

सिराज के पास नंबर वन की कुर्सी हथियाने का अच्छा मौका इसलिए भी है क्योंकि उनसे आगे ट्रेंट बोल्ट और जोश हेज़लवुड हैं और दोनों ही इस समय वनडे क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं जिससे उनके रेटिंग पॉइंट्स आगे नहीं बढ़ने वाले हैं। ट्रेंट बोल्ट इस समय 730 अंकों के साथ दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं जबकि दूसरे नंबर पर हेजलवुड हैं जिनके 727 अंक हैं और उनके बाद तीसरे नंबर पर सिराज हैं जिनके 685 रेटिंग अंक हैं ऐसे में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन सिराज को नंबर वन तक पहुंचा सकता है।