X close
X close
Indibet

ऑस्ट्रेलियाई सरज़मीं पर मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, जवागल श्रीनाथ को पीछे छोड़ ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 18, 2021 • 10:30 AM View: 237

भारत के अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण ने यहां गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत की शानदार वापसी कराई। इस टेस्ट में भारतीय आक्रमण की अगुवाई कर रहे मोहम्मद सिराज ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए। इसी के साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर इतिहास रच दिया है।

सिराज ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू करते समय एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। सिराज अब तक मौजूदा दौरे पर तीन मुकाबले खेल चुके हैं और इन तीन मुकाबलों में वो अभी तक 11 विकेट चटका चुके हैं। सिराज से पहले ये रिकॉर्ड भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज़ जवागल श्रीनाथ के नाम पर दर्ज था।

Trending


श्रीनाथ ने 1991-1992 में ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट डेब्यू करते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उस दौरान श्रीनाथ ने 10 विकेट चटकाए थे लेकिन अब ये रिकॉर्ड मोहम्मद सिराज के नाम पर दर्ज हो चुका है। ब्रिस्बेन टेस्ट की दूसरी पारी में सिराज ने स्टीव स्मिथ का बड़ा विकेट भी हासिल किया। जिस तरह से ये दौरा सिराज के लिए घटा है उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि इस तेज गेंदबाज का भविष्य काफी सुनहरा है।

वहीं, अगर इस टेस्ट मैच की बात करें, तो ब्रिस्बेन टेस्ट के चौथे दिन दूसरे सत्र को बारिश के कारण रोक देना पड़ा। उस समय तक ऑस्ट्रेलिया ने अपने 7 विकेट गंवाकर 243 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 276 रनों की हो गई है।


 
LivePools