X close
X close
Indibet

जो रूट ने चुनी अपनी ऑलटाइम प्लेइंग XI, केवल 2 भारतीयों को दी जगह

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 25, 2021 • 15:03 PM View: 2724

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने अपनी ऑलटाइम प्लेइंग XI का चुनाव किया है। मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार रूट ने अपनई इस टीम में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के 3-3, भारत-साउथ अफ्रीका के 2-2 और श्रीलंका के सिर्फ एक खिलाड़ी को जगह दी है। 

रूट ने टीम में बतौर ओपनर इंग्लैंड के एलिस्टर कुक और माइकल वॉन को चुना है। कुक ने इंग्लैंड ने सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ-साथ बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच भी जीते हैं। इसलिए रूट ने अपनी इस टीम का कप्तान कुक को ही चुना है। 

Trending


इसके अलावा मिडल ऑर्डर में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, साउथ अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक कैलिस और मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह दी है। मिस्टर 360 क्रिकेटर यानी एबी डी विलियर्स को नंबर 6 पर रखा है।

बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज उन्होंने श्रीलंका के कुमार संगाकारा को चुना है। 

गेंदबाजी में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न को एकमात्र स्पिनर के तौर पर चुना है। तेज गेंदबाजी में इंग्लैंड के एंड्रयू फ्लिंटॉफ के अलावा ऑस्ट्रेलिया के मिचेल जॉनसन और ग्लेन मैक्ग्राथ को जगह दी है।

जो रूट की ऑलटाइम प्लेइंग XI

माइकल वॉन, एलिस्टर कुक (कप्तान), सचिन तेंदुलकर, जैक कैलिस, विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), एंड्रयू फ्लिंटॉफ, शेन वॉर्न, मिचेल जॉनसन और ग्लेन मैक्ग्राथ
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo