"
X close
X close

महिला क्रिकेट: पहले वनडे में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की, डेब्यू मैच में ही प्रिया पूनिया ने किया कमाल

By Vishal Bhagat
Oct 09, 2019 • 16:52 PM

9 अक्टूबर। प्रिया पूनिया के नाबाद 75 रनों की दमदार पारी की बदौलत भारतीय क्रिकट टीम ने यहां तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की। पूनिया के अलावा, मेजबान टीम की जीत में युवा बल्लेबाज जेमिमाह रॉड्रिगेज ने अहम योगदान देते हुए 55 रनों की पारी खेली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 45.1 ओवर में 164 रनों पर सिमट गई और भारत ने लक्ष्य को 41.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहतरीन रही और पूनिया ने पहले विकेट के लिए रॉड्रिगेज के साथ 83 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को नोनदूमिसो शानगासे ने तोड़ा।

जेमिमाह के जाने के बाद पूनम राउत (16) ने पूनिया का साथ दिया और भारत को जीत की ओर ले गई। कप्तान मिताली राज ने 11 रनों की नाबाद पारी खेली और पूनिया के साथ मिलकर मेजबान टीम को जीत दिलाई। इस मैच के साथ ही मिताली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 20 साल पूरा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर भी बन गई हैं।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। मेहमान टीम की ओर से मारियान कैप ने सबसे अधिक 54 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा, लाउरा वोल्वार्ट ने 39 रन बनाए।

भारत के लिए अनुभवी झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि अन्य तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट चटकाए।

Also Read: विराट कोहली टेस्ट चैम्पियनशिप में अंकों को लेकर दुविधा में, दिया ऐसा बयान !


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।