X close
X close
Indibet

7 करोड़ के मोहम्मद सिराज ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाज बने

Most Sixes In An IPL Season: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेदंबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने शुक्रवार (27 मई) को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ हुए मुकाबले में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सिराज को...

By Saurabh Sharma May 28, 2022 • 12:41 PM

Most Sixes In An IPL Season: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेदंबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने शुक्रवार (27 मई) को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ हुए मुकाबले में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। सिराज को सिर्फ दो ओवर ही डालने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 31 रन लुटा दिए। इस दौरान उनके खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने दो और जोस बटलर ने एक छक्का जड़ा। 

सिराज एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मुकाबले को मिलाकर सिराज ने इस सीज़न कुल 31 छक्के खाए जो कि एक सीज़न में किसी गेंदबाज़ द्वारा खाए गए सबसे अधिक छक्कों का रिकॉर्ड है। 

Trending


इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आरसीबी के ही वानिंदु हसरंगा है, जिन्होंने इस सीजन 30 छक्के खाए हैं। हालांकि उन्होंने 26 विकेट भी चटकाए हैं। तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं। उन्होंने 2018 के सीज़न में 29 छक्के खाए थे।

यह सीजन सिराज के लिए काफी निराशाजनक रहा। सिराज ने 15 मुकाबलों में सिर्फ 9 विकेट ही चटकाए और 514 रन लुटाए, जो फिलहाल इस सीजन किसी भी गेंदबाज द्वारा लुटाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। 

बता दें कि सिराज को मेगा ऑक्शन से पहले 7 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

आरसीबी को दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान की टीम 29 मई को फाइनल में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now