X close
X close

VIDEO: नजाकत से जड़ा छक्का, रोहित शर्मा में कूट-कूटकर भरी है टाइमिंग

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने गजब का छक्का जड़ा। हिटमैन अपनी बल्लेबाजी के दौरान पूरी तरह से लय में नजर आए और एक के बाद बाउंड्री जड़ी।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 18, 2023 • 14:25 PM

India vs New Zealand: हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने हमेशा की तरह टीम को सधी हुई शुरुआत दिलवाई। टीम इंडिया के कप्तान हिटमैन लय में नजर आए और शुरुआत से ही कीवी गेंदबाजों पर हमला बोल दिया।

युवा गेंदबाज Shipley द्वारा फेंके जा रहे 5वें ओवर की चौथी गेंद पर हिटमैन ने गजब की टाइमिंग के साथ गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया। रोहित शर्मा ने इस शॉट को खेलने के लिए बिल्कुल मेहनत नहीं की और सिर्फ और सिर्फ अपनी टाइमिंग पर भरोसा किया। वह सिर्फ गेंद की गति का उपयोग करते हैं ताकि उसे लॉन्ग लेग पर मदद मिल सके। 

Trending


डीप स्क्वायर लेग पर खिलाड़ी तैनात रहता है इसलिए रोहित लाइन के अंदर आ जाते हैं और गेंद को बाउंड्री रोप के पार करा देते हैं। बता दें कि खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए 10 ओवर में 56 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 31 और शुभमन गिल 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी।

India playing XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, शमी, सिराज।

यह भी पढ़ें: 5 सबसे लंबे क्रिकेटर्स, कद ऐसा कि उड़ते पक्षी के पर गिन लें

New Zealand playing XI: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, हेनरी शिपली, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।