X close
X close

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर VS सनराइजर्स हैदराबाद - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 30, 2020 • 18:39 PM

आईपीएल 2020, सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: मैच डिटेल्स

  • दिनांक - 31 अक्टूबर, 2020 
  • समय- शाम 7:30 बजे IST 
  • स्थान - शारजाह क्रिकेट स्टेडियम 

MI vs CSK

Also Read: स्टीव स्मिथ ने Big Bash League 2020-21 से खुद को किया बाहर,बताई इसके पीछे की वजह


रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच प्रीव्यू :

डेविड वार्नर की कप्तानी वाले सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को पिछले मैच मुंबई के हाथों हार मिली थी। 

सनराइजर्स हैदराबाद
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए पिछले मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 87 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा डेविड वॉर्नर ने भी शानदार अर्धशतक जमाया था। आने वाले मैच में अगर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो प्रियम गर्ग और अब्दुल समद को भी अच्छी बल्लेबाजी करनी पड़गी। 

हैदराबाद की गेंदबाजी की बात करे तो पिछले मैच में जिस तरह से इन्होंने दिल्ली के बल्लेबाजों पर दबाव बना के रखा वो काबिलेतारीफ थी। टी नटराजन और संदीप शर्मा ने जिस तरह से गेंदबाजी की है वो बहुत ही सराहनीय है। खासकर आखिरी के ओवरों में नटराजन द्वारा यॉर्कर देखकर उनकी बेहतरीन गेंदबाजी और अभ्यास का अंदाजा लगाया जा सकता है। स्पिन गेंदबाजी में राशिद खान विपक्षी बल्लेबाजों पर लगातार कहर बरसा रहे है और अगर आने वाले मैचों में हैदराबाद को बेहतरीन प्रदर्शन करना है तो राशिद खान का ऐसे ही चलते रहना बेहद जरुरी है।  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

विराट कोहली की कप्तानी वाले आरसीबी की टीम के गेंदबाज पिछले मैच में विकेट निकालने में सफल नहीं रहे जिसके कारण उन्हें मुंबई के हाथों मैच हारना पड़ा। स्पिनरों में चहल ने जरूर टीम के लिए दो बहुमूल्य चटकाए लेकिन अन्य कोई भी गेंदबाज किफायती गेंदबाजी नहीं करा सका और अंत में उन्हें मुंबई के हाथों 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन ने एक बार फिर सबको निराश किया और टीम को जरुरत पड़ने पर विकेट नहीं दिला सके। 

बल्लेबाजी में पिछले मैच में विराट कोहली ने एरॉन फिंच की जगह जोश फिलिप को जगह दी और उन्होंने इस फैसले को सही साबित करते हुए टीम को ताबतोड़ शुरुआत दिलाई। दूसरी तरफ युवा देवदत्त पडिक्कल ने एक बार अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाते हुए शानदार अर्धशतक जमाया। पडिक्कल ने इस सीजन का अपना चौथा अर्धशतक जमाया। हालांकि कप्तान कोहली की धीमी पारी अभी भी चिंता का विषय है। अंत में एबी डी विलियर्स और क्रिस मॉरिस को बेहतरीन तरीके से मैच को फिनिश करने की जरुरत है।

HEAD TO HEAD :

कुल मैच - 16 

  • सनराइजर्स हैदराबाद - 8 
  • रॉयल चैलेंजर्स - 7 
  • नो रिजल्ट - 1 

टीम न्यूज 

सनराइजर्स हैदराबाद - इस टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है।  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - टीम के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के खेलने पर अभी तक संदेह बना हुआ है। 

मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - शारजाह की पिच अब ना सिर्फ बल्लेबाजों को बल्कि शुरुआत के ओवरों में गेंदबाजों को भी मदद कर रही है। इसके बावजूद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को इस मैदान पर हमेशा मदद मिलेगी। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - जोश फिलिप, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, शिवम दूबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, डेल स्टेन / इसुरु उदाना, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

सनराइजर्स हैदराबाद - डेविड वार्नर (कप्तान ), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज़ नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन


रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद फैंटेसी इलेवन : 

विकेटकीपर - एबी डिविलियर्स
बल्लेबाज - देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली, मनीष पांडे, डेविड वॉर्नर (उप-कप्तान), केन विलियमसन
ऑलराउंडर - क्रिस मॉरिस, जेसन होल्डर
गेंदबाज - युजवेंद्र चहल, टी नटराजन, राशिद खान (कप्तान)