X close
X close
Indibet

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की बल्लेबाजी को सचिन तेंदुलकर ने सराहा

IANS News
By IANS News
November 04, 2021 • 16:00 PM View: 785

मुंबई, 4 नवंबर - आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में बुधवार को भारत की बल्लेबाजी की बदौलत अफगानिस्तान को 66 रनों से मात दी। इसे लेकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भारत की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल की बल्लेबाजी की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि दोनों ने जिस तरह से शुरुआत दी, उससे मैं काफी प्रभावित हूं। तीसरे मैच में भारत के बल्लेबाज, रोहित शर्मा (47 गेंदों में 74 रन), केएल राहुल (48 गेंदों में 69 रन), हार्दिक पांड्या (13 गेंदों पर नाबाद 35) और ऋषभ पंत (13 गेंदों पर नाबाद 27) रन बनाए थे। इस वजह से टीम ने 20 ओवरों में 210/2 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस पहाड़ जैसे लक्ष्य पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 20 ओवरों में 144/7 रन ही बना सकी।

उन्होंने कहा, "भारतीयों बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को बेहतरीन तरीके से खेला, जिससे राशिद को अपने चार ओवरों में 35-36 रन देने पड़े।

रोहित और राहुल की शानदार बल्लेबाजी की वजह से भारत ने एक अहम मैच में जीत हासिल की। तेंदुलकर ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, भारतीय टीम को इस मैच को जीतने की सख्त जरूरत थी। उन्होंने कहा कि आखिरी 3.3 ओवरों में ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या के बीच साझेदारी ने टीम का स्कोर पहाड़ जैसा बना दिया।" 

तेंदुलकर ने कहा, "बुधवार को मोहम्मद नबी के खिलाफ रोहित शर्मा ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे मैं ज्यादा प्रभावित हूं। क्योंकि नबी आमतौर पर एक आउट स्विंगर के रूप में गेंद फेंकने में माहिर है और रोहित उनके सामने कभी ऐसा नहीं खेले थे।" 

उन्होंने कहा, "आज मुझे रोहित के बारे में जो सबसे अच्छी बात लगी, वह यह है कि जिस तरह से उन्होंने ऑफ स्पिनर नबी को अंदर-बाहर (शॉट) खेला। उनके अनुभव ने उनकी इस स्थिति में मदद की। उन्होंने राहुल के साथ मिलकर कुछ अच्छे शॉर्ट खेले। इस समय वह खेल रहे थे, वे बहुत शांत लग रहे थे।"  

उन्होंने रन चुराने के लिए भारतीय सलामी बल्लेबाजों की भी सराहना की। क्योंकि वे ज्यादातर मौके पर ऐसा करते नहीं दिखाई देते। तेंदुलकर ने कहा, "सलामी जोड़ी के रूप में सिंगर डबल रन लेना वास्तव में प्रभावशाली था। आमतौर पर पावरप्ले के दौरान बाउंड्री लगाने के बारे में सोचने पर सिंगल और डबल्स से चूक जाते हैं। लेकिन आज ऐसा देखने को नहीं मिला।"  

तेंदुलकर को लगा था कि शुरुआत के ओवरों में अफगानिस्तान दोनों छोर से स्पिन गेंदबाजों को लगाकर भारत के एक-दो विकेट जल्द गिरा देगी। क्योंकि पिच पर स्पिनरों और सीमरों को मदद मिलने की उम्मीद थी।

क्रिकेट के भगवान ने कहा, "अफगानिस्तान ने शुरू से ही गलत फैसले लिए क्योंकि उन्होंने ज्यादातर मैचों में स्पिनरों के साथ शुरुआत की थी। पिच पर घास होने के कारण आप आमतौर पर स्पिनर्स से शुरुआत कर सकते हो। वहीं, मैं कह सकता हूं कि इस स्थिति में आपके तेज गेंदबाज को भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए था। " 

Trending



Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

आईएएनएस


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo