X close
X close

'विराट ने रायडू के लिए भी दिया था नंबर 3 का बलिदान, अब वो ईशान किशन के लिए भी कर सकते हैं'

विराट कोहली एक बार फिर से अपनी पुरानी लय में लौट चुके हैं लेकिन दोहरा शतक लगाने के बावजूद ईशान किशन को वनडे प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। ऐसे में संजय मांजरेकर ने किशन को लेकर एक बड़ा बयान

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 18, 2023 • 11:14 AM

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज़ आज यानि 18 जनवरी से होने जा रहा है। इस वनडे सीरीज में केएल राहुल व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेल रहे हैं जबकि श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन वनडे सीरीज में एक विकेटकीपर की भूमिका में दिखेंगे। 

मेजबान टीम सूर्यकुमार और किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए तैयार हैं, लेकिन मजे़ की बात ये है कि किशन इस सीरीज में ओपनिंग करते हुए नहीं दिखेंगे क्योंकि शुभमन गिल ने ओपनिंग पोजिशन को अपना बना लिया है। ऐसे में अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने एक ऐसा सुझाव दिया है जो भारतीय फैंस को तो पसंद नहीं आएगा लेकिन ये प्लेइंग इलेवन की पहेली को सुलझा सकता है। मांजरेकर को लगता है कि ईशान किशन को ओपनिंग कराने के लिए विराट कोहली को अपनी पसंदीदा नंबर तीन की पोजिशन का बलिदान देना चाहिए।

Trending


मांजरेकर ने कहा है कि फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को आगामी सीरीज में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। वो पहले भी ऐसा कर चुके हैं और अगर वो नंबर चार पर खेलते हैं तो शुभमन नंबर तीन पर खेल सकते हैं और इससे ईशान किशन रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान मांजरेकर ने कहा, "ये अभी भी मुश्किल होने वाला है। एक खिलाड़ी तो परेशान होने वाला है। मुझे इस गड़बड़ी को सुलझाने का एक विचार मिला है। शुभमन गिल को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए और कोहली अपनी नंबर तीन पोजिशन का बलिदान दे दें, वो पहले भी ऐसा कर चुके हैं, रायडू ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया था। कोहली वनडे मैचों में रायडू के लिए छह बार अपना नंबर 3 स्थान त्याग चुके हैं।"

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

हालांकि, मांजरेकर की इस सलाह पर शायद ही सोचा भी जाएगा क्योंकि भारतीय कप्तान रोहित ने पुष्टि कर दी है कि सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को हैदराबाद में सीरीज के पहले मैच में मध्य क्रम में ही खिलाया जाएगा। ऐसे में जिस तरह की फॉर्म में विराट कोहली हैं उन्हें गलती से भी नंबर तीन की पोजिशन से नहीं छेड़ा जाएगा।