X close
X close

Sarfaraz Ahmed: 4 इनिंग 335 रन, फिर भी नहीं मिलेगी वनडे टीम में जगह; शाहिद अफरीदी ने दिया बयान

सरफराज अहमद रनों का अंबार लगा रहे हैं, लेकिन शाहिद अफरीदी ने साफ कर दिया है कि मोहम्मद रिज़वान पाकिस्तान के मुख्य खिलाड़ी हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 07, 2023 • 15:34 PM

सरफराज अहमद, पाकिस्तान के चयनकर्ताओं और कप्तान ने लगभग 3 साल से ज्यादा टाइम बाद इस विकेटकीपर बैटर को टीम में शामिल किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें मौका मिला और उन्होंने इसका पूरा फायदा लेकर 2 मैचों में 335 रन जड़ दिए। इतना ही नहीं, सीरीज के दूसरे टेस्ट में जब पाकिस्तान मुश्किलों में थी तब भी सरफराज आगे आए और चौथी इनिंग में 118 रनों की शतकीय पारी खेली। सरफराज के प्रदर्शन को देखकर ऐसा लग रहा है कि उन्हें आने वाले समय में जल्द ही वॉइट बॉल क्रिकेट में वापसी का मौका मिलेगा, लेकिन अंतरिम मुख्य चयनकर्ता शाहिद अफरीदी ने यह साफ कर दिया है कि सरफराज को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी इंतजार करना होगा।

शाहिद अफरीदी ने कहा, 'मैं काफी खुश हूं कि सरफराज वापस टीम में आया है। उसने बहुत अच्छा प्रदर्शन, बहुत अच्छे मौके पर दिया है। लेकिन अभी हमारे पास मोहम्मद रिज़वान उपलब्ध है। मोहम्मद रिज़वान वनडे और टी20 दोनों के लिए उपलब्ध है। वो हमारा मुख्य खिलाड़ी है। मैं फिर बता देता हूं कि रिजवान हमारा मुख्य खिलाड़ी है।'

Trending


अफरीदी ने अपना बयान देते हुए आगे बोले, 'लेकिन अगर कही जरुरत पड़ेगा। भगवान ना करे ऐसा हो कि मोहम्मद रिज़वान को इंजरी हो तो हमारे पास सरफराज हैं। हम चाहते हैं कि मिक्स ना करें। ऐसा ना हो कि सरफराज टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन वनडे में ना कर सके और फिर सारा प्रेशर आ जाए। इसलिए हमें कुछ खिलाड़ियों को टेस्ट के लिए रखना होगा और वनडे टी20 के लिए अलग। इसलिए जब हमें फील होगा रिजवान थक गया या प्रदर्शन नहीं कर पा रहा तब हमारे पास ऑप्शन हैं।'

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

पाकिस्तान के अंतरिम चयनकर्ता शाहिद अफरीदी के बयान से यह साफ है कि टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी सरफराज अहमद के लिए अभी वॉइट बॉल क्रिकेट के दरवाजे नहीं खुले हैं। एक बार फिर बता दें कि हाल ही में सरफराज पाकिस्तान न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। सरफराज ने 2 मैचों में 1 शतक और तीन अर्धशतक ठोककर कुल 335 रन जोड़े थे। सरफराज ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी वनडे मुकाबले साल 2021 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था।