X close
X close
Indibet

कप्तान विराट कोहली ने दिए संकेत, पहले टेस्ट में इस खिलाड़ी को मिल सकती है प्लेइंग XI में जगह

IANS News
By IANS News
August 04, 2021 • 11:30 AM View: 1065

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडरों की कमी का सामना कर रहा भारत इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू हो रहे पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका दे सकता है। भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने संकेत दिया है। ठाकुर ने बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी - सात विकेट लेने और 67 रन बनाकर - भारत को ब्रिस्बेन में चौथा और अंतिम टेस्ट जीतने में मदद करने के लिए श्रृंखला 2-1 से सील करने में मदद की।

भारत को हार्दिक पांड्या की कमी खल रही है जो अभी टेस्ट मैचों में गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं हैं। पांड्या सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा रहे हैं।

Trending


कोहली ने पहले टेस्ट की पूर्व संध्या पर एक वर्चअल मीडिया बातचीत में कहा, "हां शार्दुल ठाकुर निश्चित तौर पर एक विकल्प हैं। वह पहले से ही एक बहु-आयामी क्रिकेटर है और यह उसके बारे में ब्रिस्बेन जैसे प्रदर्शनों के साथ अधिक से अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने के बारे में है। उसके जैसा कोई स्पष्ट रूप से टेस्ट टीम या खेल के किसी अन्य प्रारूप में अधिक संतुलन बहुत कुछ लाता है।"

कोहली ने कहा कि पांड्या और ठाकुर जैसे बल्लेबाज जो गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, टीम को जीत दिलाने में काफी मदद करते हैं।

भारत के कप्तान ने कहा, "हार्दिक ने अतीत में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। अभी वह वापस पटरी पर आ रहा है। लेकिन हां, इस प्रकार के क्रिकेटर निश्चित रूप से टीम की बड़े पैमाने पर मदद करते हैं। शार्दुल हमारे लिए एक बड़ी संभावना है और कोई ऐसा व्यक्ति है जो बनने जा रहा है न केवल श्रृंखला में बल्कि आगे बढ़ना भी बहुत महत्वपूर्ण है।"

भारत के पास इंग्लैंड की तरह तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर नहीं हैं।

भारत के पूर्व ऑलराउंडर मदन लाल और मनोज प्रभाकर ने हाल ही में आईएएनएस को बताया कि एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर इंग्लैंड में टीम को बढ़त देता है।

भारत के गेंदबाजों की अच्छी बल्लेबाजी नहीं होने के कारण उसकी पूंछ नहीं हिल रही है। जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान यह स्पष्ट हुआ था। भारत के आखिरी चार विकेट उस टेस्ट की दो पारियों में 35 और 28 बनाए।

ठाकुर, जो गेंद को हवा में अच्छी तरह से घुमाते हैं, इंग्लैंड में एक आसान सीम गेंदबाजी विकल्प भी प्रदान करते हैं।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo