Advertisement
Advertisement

दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल क्यों? श्रेयस अय्यर ने खोला राज़

ऋषभ पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने फैसलों से सभी को काफी निराश किया है, लेकिन अब श्रेयस अय्यर उनका बचाव करते नज़र आए हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 13, 2022 • 14:01 PM
Cricket Image for दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल क्यों? श्रेयस अय्यर ने खोला राज़
Cricket Image for दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल क्यों? श्रेयस अय्यर ने खोला राज़ (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद अब पांच मैचों की सीरीज में मेहमान टीम ने 2-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में कप्तान ऋषभ पंत ने एक ऐसा फैसला लिया, जिसके कारण उन्हें सिर्फ फैंस से ही नहीं बल्कि दिग्गजों से भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब टीम के स्टार बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर ने कप्तान पंत की योजना का खुलासा किया है। 

दरअसल, कटक में खेले गए टी20 मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज़ी के दौरान बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल को स्टार बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक से पहले बल्लेबाज़ी करने भेजा गया था, जिसके कारण फैंस और दिग्गज काफी निराश नज़र आए। लेकिन अब श्रेयर अय्यर ने टीम के इस फैसले के पीछे का कारण बताया है।

Trending


श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों का जवाब देते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर को बल्लेबाज़ी करने भेजा गया क्योंकि उस समय टीम को एक स्ट्राइक रोटेट करने वाले खिलाड़ी की जरूरत थी।

अय्यर बोले, 'हमारे पास 7 ओवर बचे थे और अक्षर एक ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो सिंगल लेकर स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं। हमें उस समय ऐसे बल्लेबाज़ की जरूरत नहीं थी जो मैदान पर आकर बड़े शॉट्स मारने शुरू कर दे। डीके भी ऐसा कर सकते थे, लेकिन वह टीम के लिए 15वें ओवर के बाद काफी बेहतर एसेट हैं।'

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर ने बातचीत करते हुए यह भी खुलासा किया कि 35 गेंद खेलने के बावजूद उन्हें बॉल को हिट करने में दिक्कत हो रही थी। उन्हें कहा कि वह मैदान पर सब कुछ करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इसके बावजूद रन बनाना काफी मुश्किल था। बता दें कि भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह मुकाबला 4 विकेट सें गंवा दिया है।   

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement