Advertisement
Advertisement

राजस्थान पर शानदार जीत से चेन्नई तीसरे स्थान पर

IPL Match Between Chennai Super: चेन्नई, 12 मई (आईएएनएस) सिमरजीत सिंह (26 रन पर तीन विकेट ) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल मुकाबले में रविवार को 10 गेंद शेष रहते पांच विकेट

IANS News
By IANS News May 12, 2024 • 19:36 PM
Chennai : IPL Match Between Chennai Super Kings and Rajasthan Royals
Chennai : IPL Match Between Chennai Super Kings and Rajasthan Royals (Image Source: IANS)
Advertisement
IPL Match Between Chennai Super:

चेन्नई, 12 मई (आईएएनएस) सिमरजीत सिंह (26 रन पर तीन विकेट ) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल मुकाबले में रविवार को 10 गेंद शेष रहते पांच विकेट से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया।

सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में पांच विकेट पर 141 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया और फिर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की नाबाद 42 रन की शानदार पारी से 18.2 ओवर में पांच विकेट पर 145 रन बनाकर 13 मैचों में सातवीं जीत हासिल की और तालिका में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए। राजस्थान को 12 मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा।

Trending


इसी के साथ चेन्नई 14 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। उनके पास एक मैच और है और वह उसे भी जीतकर 16 अंक और बेहतर रन रेट के साथ टॉप-2 में फ़िनिश करना चाहेंगे। राजस्थान के 16 अंक हैं और उनके दो मैच शेष हैं, इसलिए उनके लिए ज़्यादा दिक्कत वाली बात यह हार नहीं है। हालांकि उन्हें लगातार तीन मैचों में हार मिल चुकी है, जो कि उनके लिए चिंता का विषय है। अगर वे अपने बाक़ी बचे दोनों मैच हार जाते हैं, तब उनके लिए चिंता बढ़ सकती है।

इस पारी के हीरो सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे रहे। राजस्थान के ख़िलाफ़ पिछले मैच में सिमरजीत ने चार ओवरों में 60 रन दिए थे और कोई भी विकेट नहीं मिल पाया था। लेकिन आज उन्होंने अपनी शॉर्ट और बैक ऑफ लेंथ गेदों से राजस्थान के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज़ों को परेशान किए रखा और रन ना देने के साथ-साथ विकेट भी लिए। पारी के अंत में यही काम तुषार देशपांडे ने किया।

चेन्नई की तरफ से सिमरजीत सिंह ने 26 रन पर तीन विकेट और तुषार ने 30 रन पर दो विकेट लिए।

राजस्थान की तरफ़ से जुरेल और पराग ने ज़रूर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन टीम को 141 तक ही ले जा पाए। पराग ने 35 गेंदों पर नाबाद 47 रन की पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए जबकि जुरेल ने 18 गेंदों पर 28 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। यशस्वी जायसवाल ने 24, जोस बटलर ने 21 और कप्तान संजू सैमसन ने 15 रनों का योगदान दिया।

चेन्नई की तरफ से रचिन रविंद्र ने 18 गेंदों में 27 रन, कप्तान गायकवाड़ ने 41 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन, डेरिल मिचेल ने 22 रन, मोईन अली ने 10 और शिवम दुबे ने 18 रन बनाये जबकि रवींद्र जडेजा क्षेत्ररक्षण में बाधा डालने के लिए आउट करार दिए गए। जडेजा ने पांच रन बनाये।

इम्पैक्ट प्लेयर समीर रिजवी ने लगातार दो मैच विजयी चौके मारते हुए आठ गेंदों में नाबाद 15 रन बनाये।


Cricket Scorecard

Advertisement