X close
X close
Indibet

BCCI के सालाना कॉन्ट्रेक्ट की लिस्ट में क्यों नहीं है टी नटराजन का नाम?, जानिए वजह

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
April 16, 2021 • 17:14 PM View: 814

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम के सालाना कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान किया है। इस सालाना कॉन्ट्रेक्ट में सभी ज्ञात और बड़े नामों को सूची में शामिल किया गया था लेकिन एक नाम ऐसा था जो इस लिस्ट से गायब था। भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाज टी नटराजन का नाम इस लिस्ट में शामिल ना होने से सभी को हैरानी हुई।

टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया के लिए टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में डेब्यू किया था। टी नटराजन ने अब तक भारत के लिए 1 टेस्ट मैच 2 वनडे और 4 टी-20 मैच खेले हैं। सालाना कॉन्ट्रेक्ट में नाम आने के लिए जो मापदंड चाहिए नटराजन उसे पूरा नहीं करते हैं इसी वजह से उन्हें इस लिस्ट से बाहर किया गया है।

Trending


सालाना कॉन्ट्रेक्ट में नाम आने के लिए एक खिलाड़ी को एक सत्र में न्यूनतम तीन टेस्ट या आठ एकदिवसीय मैच या 10 T20I मैच खेलने होते हैं। मालूम हो कि अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 के इस कॉन्ट्रेक्ट की ग्रेड ए+ कैटेगरी में केवल तीन खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम है।

ए+ कैटेगरी के खिलाड़ियों की सैलरी 7 करोड़ सालाना है। इसके बाद बारी आती है ए कैटेगरी के खिलाड़ियों की जिनकी सैलरी 5 करोड़ है वहीं बी कैटेगरी को 3 करोड़ और सी कैटेगरी को 1 करोड़ की सैलरी दी जाएगी। वहीं मनीष पांडे और केदार जाधव को सालाना कॉन्ट्रेक्ट से भी बाहर कर दिया गया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now