Advertisement

T20 WC 2024: फर्ग्यूसन की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर न्यूज़ीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से दी मात

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 39वें मैच में न्यूज़ीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हरा दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap June 17, 2024 • 23:57 PM
 T20 WC 2024: फर्ग्यूसन की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर न्यूज़ीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से दी म
T20 WC 2024: फर्ग्यूसन की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर न्यूज़ीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से दी म (Image Source: Google)
Advertisement

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) के 39वें मैच में लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) की शानदार गेंदबाजी की मदद से न्यूज़ीलैंड ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ कीवी टीम ने जीत के और पापुआ न्यू गिनी ने हार के साथ टूर्नामेंट से विदा ली। दोनों टीमें पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी थी। ब्रायन लारा स्टेडियम, तरौबा, त्रिनिदाद में खेले गए इस मैच में न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ये मैच न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट का आखिरी इंटरनेशनल मैच था। 

पापुआ न्यू गिनी की पूरी टीम 19.4 ओवर में 78 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 17(25) रन चार्ल्स अमिनी ने बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके लगाए। नॉर्मन वनुआ ने 14(13) रन बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया। सेसे बाउ ने 27 गेंद में एक चौके की मदद से 12 रन का योगदान दिया। न्यूज़ीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट लॉकी फर्ग्यूसन ने हासिल किये। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर मेडन डालें। 2-2 विकेट  ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट लेने में सफल रहे। मिचेल सेंटनर के खाते में एक विकेट गया। 

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड ने मैच को 12.2 ओवरों में 3 विकेट खोकर और 79 रन बनाकर मैच जीत लिया। कीवी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन डेवोन कॉनवे के बल्ले से निकले। उन्होंने 32 गेंद में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 35 रन की पारी खेली। डेरिल मिचेल 12 गेंद में 3 चौको की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। केन विलियमसन ने 17 गेंद में 2 चौके की मदद से 18* रन का योगदान दिया। कॉनवे और विलियमसन ने तीसरे विकेट के लिए 34 (31) रन की साझेदारी की। काबुआ मोरिया ने पापुआ न्यू गिनी की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। सेमो कामिया को एक विकेट मिला। 

न्यूज़ीलैंड की प्लेइंग इलेवन: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट। 

Also Read: Live Score

पापुआ न्यू गिनी की प्लेइंग इलेवन: टोनी उरा, असद वाला (कप्तान), चार्ल्स अमिनी, सेसे बाउ, हिरी हिरी, चाड सोपर, किप्लिन डोरिगा (विकेटकीपर), नॉर्मन वनुआ, एली नाओ, काबुआ मोरिया, सेमो कामिया। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement