Advertisement
Advertisement

T20 WC 2024: इस पूर्व क्रिकेटर ने ENG टीम को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- वो सबसे खराब दौर में है

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड की टीम व्हाइट बॉल के फॉर्मेट में अपने सबसे खराब दौर में है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap June 11, 2024 • 19:16 PM
T20 WC 2024: इस पूर्व क्रिकेटर ने ENG टीम को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- वो सबसे खराब दौर में
T20 WC 2024: इस पूर्व क्रिकेटर ने ENG टीम को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- वो सबसे खराब दौर में (Image Source: Google)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का प्रदर्शन अभी तक निराशाजनक रहा है उन्होंने अभी तक 2 मैच खेले है जिसमें से उन्हें एक में हार और एक बारिश के कारण रद्द हो गया है। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) को लगता है कि मौजूदा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम व्हाइट बॉल के फॉर्मेट में अपने सबसे खराब दौर में है।

वॉन ने कहा कि, "2019 में इंग्लैंड ने निडर क्रिकेट खेलते हुए वर्ल्ड कप जीता लेकिन इयोन मोर्गन ने उस टीम को मजबूती से चलाया। खिलाड़ियों को पता था कि वे कहाँ खड़े हैं और उसे पार करने से सावधान थे। तीन साल पहले इंग्लैंड दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद वाली टीम थी और बाकी सभी उनकी नकल करने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन आप खेल में शांत नहीं बैठ सकते और इंग्लैंड ने ऐसा किया। अन्य टीमों ने उनकी नकल की लेकिन अपने क्रिकेट में अधिक स्किल्स और अनुशासन लाये । इंग्लैंड को बहुत सावधान रहना होगा। यह टीम स्पष्ट रूप से अंत की ओर आ रही है और वे इस वर्ल्ड कप के बाद बदलाव के दौर से गुजरेंगे।" 

Trending


उन्होंने आगे कहा कि, "हमें इस बात पर आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि इंग्लैंड इस मुसीबत में है। टीम पिछले कुछ समय से गिरावट में है और चयन तथा रणनीति में बार-बार वही गलतियाँ कर रही है। बाहर से देखने पर मुझे ऐसा लगता है कि खिलाड़ी बहुत शक्तिशाली हैं। सेटअप में यह सब सुंदर और अच्छा है लेकिन मैंने कभी भी सुंदर और अच्छे को वर्ल्ड कप जीतते नहीं देखा है।"

Also Read: Live Score

इंग्लैंड का इस टी20 वर्ल्ड कप में मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और दूसरे मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलिया ने 36 रन से मात दे दी थी। अब उनका अगला मैच 14 जून शुक्रवार को ओमान के साथ होगा। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement