X close
X close
Indibet

SA के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, DK और उमरान समेत कई खिलाड़ियों को मौका

Team India announced for south africa t-20 series and england tour 2022 : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है।

By Shubham Yadav May 22, 2022 • 17:53 PM

भारतीय फैंस को जिस दिना का इंतज़ार था आखिरकार वो आ ही गया। भारतीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जून में होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इस टीम की कमान केएल राहुल संभालेंगे जबकि उपकप्तान की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को दी गई है।

भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी ये है कि आईपीएल में फिनीशर के रूप में शानदार काम करने वाले दिनेश कार्तिक को भी मौका दिया गया है। जबकि रफ्तार के सौदागर उमरान मलिक भी इस सीरीज में रफ्तार का जलवा बिखेरते हुए नजर आएंगे। इस टीम में रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और आवेश खान जैसे खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है।

Trending


इसके साथ ही इंग्लैंड में होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई है जबकि टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की वापसी हुई है। वहीं, अब ये भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर पाती है या इंग्लैंड की टीम सीरीज को 2-2 से ड्रॉ करने में सफल होती है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम- केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान) (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now