Advertisement
Advertisement

VIDEO- थर्ड अंपायर ने उड़ाए मार्क वुड के होश, मैदानी अंपायर भी रह गए हक्का-बक्का

Ashes 2021-22: ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसकी वज़ह से ऑन-फील्ड अंपयार (Rod Tucker) और बल्लेबाज़ (Mark Wood) दोनों ही हैरान और परेशान नज़र आए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 07, 2022 • 14:47 PM
Cricket Image for VIDEO- थर्ड अंपायर ने उड़ाए मार्क वुड के होश, मैदानी अंपायर भी रह गए हक्का-बक्का
Cricket Image for VIDEO- थर्ड अंपायर ने उड़ाए मार्क वुड के होश, मैदानी अंपायर भी रह गए हक्का-बक्का (Image Source: Google)
Advertisement

Ashes 2021-22: ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसकी वज़ह से ऑन-फील्ड अंपायर (Rod Tucker) और बल्लेबाज़ (Mark Wood) दोनों ही हैरान और परेशान नज़र आए।

एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। जहां इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान जब मार्क वुड बल्लेबाजी कर रहे थे, तब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की एक बॉल उनके बल्ले के काफी करीब से गुजरी जिसके चलते कंगारू खिलाड़ियों ने आउट की अपील कर दी, हालांकि अंपायर ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की इस अपील पर नॉट-आउट का डिसिजन सुनाया। जिसको चैलेंज करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने डीआरएस का इशारा किया। ऑस्ट्रेलिया टीम के डीआरएस लेने के बाद स्क्रीन पर रिप्ले चलाया गया, जिसके बाद थर्ड अंपायर ने अलग-अलग फ्रेम देखे और इंग्लिश बल्लेबाज मार्क वुड को आउट घोषित कर दिया।

Trending


थर्ड अंपायर के इस फैसले के बाद ग्राउंड पर खड़े मार्क वुड और ऑन-फील्ड अंपायर काफी हैरान और परेशान नज़र आए, क्योंकि रिप्ले के दौरान कुछ ऐसे फ्रेम भी थे जिन्हें देखकर ऐसा लग रहा था कि मार्क वुड नॉट-आउट होंगे। बता दें कि थर्ड अंपायर ने स्निकोमीटर (Snikometer)की मदद से अपना निर्णय दिया था।

अपनी पारी के दौरान मार्क वुड ने पैट कमिंस की बॉलिंग पर तीन लंबे-लंबे छक्के लगाते हुए 39 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। जिसके बाद पैट कमिंस ने ही उनकी इस पारी को अंत किया।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

जानकारी के लिए बता दें कि सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद उन्होंने टीम में कमबैक कर रहे उस्मान ख्वाजा की जबदस्त 137 रनों की पारी के दम पर 416 रनों पर पारी घोषित कर दी। जिसके बाद खबर लिखे जाने तक बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अब तक 7 विकेटों के नुकसान पर 258 रन बना लिए है। पिच पर जॉनी बेयरस्टो और जैक लीच बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement