Advertisement
Advertisement

22 साल का गेंदबाज़ बना 'सुपरमैन', डाइव लगाकर पूरा किया हैरतअंगेज कैच; देखें VIDEO

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत दर्ज करने के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 11, 2022 • 22:11 PM
Cricket Image for 22 साल का गेंदबाज़ बना 'सुपरमैन', डाइव लगाकर पूरा किया हैरतअंगेज कैच; देखें VIDEO
Cricket Image for 22 साल का गेंदबाज़ बना 'सुपरमैन', डाइव लगाकर पूरा किया हैरतअंगेज कैच; देखें VIDEO (Image Source: Google)
Advertisement

Kamlesh Nagarkoti Catch: आईपीएल 2022 के 58वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत दर्ज करने के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा है। इस मैच में दिल्ली के गेंदबाज़ों के खिलाफ RR के लिए अश्विन और देवदत्त पडिक्कल के अलावा कोई भी बल्लेबाज़ लंबी पारी नहीं खेल सका। इसी बीच देवदत्त पडिक्कल का विकेट एनरिक नॉर्खिया ने हासिल किया जिसमें कमलेश नागरकोटी ने अहम भूमिका निभाई।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ देवदत्त पडिक्कल ने 30 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने एनरिक नॉर्खिया की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को हवा में डीप कवर्स की तरफ खेल दिया जिसके बाद नागरकोटी ने डाइव लगाकर हैरतअंगेज अंदाज में उनका कैच लपका।

Trending


ये घटना राजस्थान रॉयल्स की पारी के 19वें ओवर की है। देवदत्त पडिक्कल पर टीम के लिए तेजी से रन बनाने का दबाव बढ़ता जा रहा था, ऐसे में उन्होंने एनरिक नॉर्खिया के खिलाफ हवाई फायर करने का फैसला किया। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने नॉर्खिया की पहली ही गेंद पर अपने लिए जगह बनाते हुए बड़ा शॉट खेलना चाहा, लेकिन वह बॉल को सही तरह से टाइम नहीं कर पाए।

बल्ले से हुई खराब टाइमिंग के बाद यह गेंद सीधा डीप कवर्स की तरफ गई। गेंद को हवा में देखकर कमलेश नागरकोटी ने दौड़ लगाते हुए पहले ग्राउंड कवर किया और फिर शानदार डाइव लगाकर एक मुश्किल कैच को काफी आसानी से पूरा कर लिया।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि इस मैच में कमलेश नागरकोटी दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है, लेकिन उन्होंने अपने फील्डिंग के दम पर टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान किया है। राजस्थान के लिए पडिक्कल का विकेट काफी बड़ा झटका था, क्योंकि वह मैदान पर सेट हो चुके थे और अंतिम ओवर्स में बड़े शॉट्स खेलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ा सकते थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement