X close
X close

Hardik Pandya के टीममेट ने BBL में मचाई तबाही, 223.33 की स्ट्राइक रेट से कूटे रन; सिर्फ 19 गेंदों पर किया ये कारनामा

मैथ्यू वेड बीबीएल में होबार्ट हेरिकेंस की अगुवाई कर रहे हैं। आईपीएल में वह गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 31, 2022 • 13:47 PM

Matthew Wade BBL: बिग बैश लीग (Big Bash League) में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड (Matthew Wade) तबाही मचा रहे हैं। BBL के 22वें मुकाबले में वेड ने अपने बल्ले के खूब धमाल मचाया और 223.33 की स्ट्राइक रेट से गेंदबाज़ों की पिटाई करते हुए 67 रन ठोक दिए। इतना ही नहीं इसी बीच वेड ने चौके छक्कों की बरसात करके महज़ 19 गेंदों पर 50 रन ठोकने का कारनामा भी किया। वेड का पचासा होबार्ट हेरिकेंस के लिए सबसे तेज अर्धशतकीय पारी बन चुकी है।

मैथ्यू वेड ने सिडनी थंडर के खिलाफ 30 गेंदों पर 67 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान वेड के बैट से 6 छक्के और 2 चौके निकले। यानी महज़ 8 गेंदों पर वेड ने चौके-छक्कों से 48 रन ठोक दिए थे। इसी बीच उन्होंने थंडर के तेज गेंदबाज़ Doggett को अपने निशाने पर लिया और मैदान पर उतरते ही उन्हें एक के बाद एक ओवर में तीन रैम्प शॉट खेलकर हैरान कर दिया। इस ओवर में से वेड ने 22 रन लूटे।

Trending


हार्दिक पांड्या के हैं टीममेट: जी हां, मैथ्यू वेड भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के टीममेट हैं। दरअसल, आईपीएल में हार्दिक गुजरात टाइटंस की अगुवाई करते हैं और वेड भी GT टीम का ही हिस्सा हैं। पिछला साल वेड के लिए आईपीएल अच्छा नहीं रहा था, लेकिन इसके बावजूद हार्दिक ने वेड पर भरोसा नहीं खोया और उन्हें रिटेन किया।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

मैच का हाल: सिडनी थंडर और होबार्ड हेरिकेंस के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो इस मैच में हेरिकेंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था जिसके बाद थंडर ने निर्धारित 20 ओवर में 229 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य स्कोरबोर्ड पर टांग दिया। इसके बाद हेरिकेंस के कप्तान मैथ्यू वेड ने तूफानी अर्धशतकीय जड़ा, लेकिन बाकी बल्लेबाज़ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और उनकी पूरी टीम महज़ 17 ओवर में 166 रन बनाकर सिमट गई। थंडर ने यह मैच 62 रनों से जीता है।