X close
X close

VIDEO: मोहम्मद शमी की गलती देख आग बबूला हुए रोहित शर्मा, हार्दिक की आंखों पर भी चढ़ा लाल रंग

IND vs ENG T20 WC: मोहम्मद शमी ने फील्डिंग के दौरान गलती की जिसके बाद रोहित शर्मा काफी गुस्से में दिखे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 11, 2022 • 15:40 PM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने इंडिया को 10 विकेट से हराकर घर वापसी का रास्ता दिखाया है। एडिलेड के मैदान पर भारतीय टीम की बल्लेबाज़, गेंदबाज़ी और फील्डिंग तीनों ही फ्लॉप रही। भारतीय फील्डिंग के दौरान तो एक ऐसी घटना घटी जिसे देखकर सभी हैरान रह गए और हिटमैन रोहित का गुस्सा उबाल खा गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह घटना इंग्लैंड की पारी के 9वें ओवर में घटी। हार्दिक पांड्या की गेंद पर जोस बटलर ने विकेट के पीछे शॉट खेला था। बाउंड्री के पास तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी फील्डिंग कर रहे थे और उन्होंने गेंद को पकड़ा। लेकिन इसी बीच उन्होंने बड़ी गड़बड़ कर दी। दरअसल, बॉल को पकड़कर उन्होंने खुद विकेटकीपर की तरफ थ्रो नहीं किया बल्कि पास खड़े साथी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार को गेंद पास करने की कोशिश की। 

Trending


यहां गलती यह हुई कि मोहम्मद शमी ने जब गेंद भुवनेश्वर की तरफ फेंका तब उन्होंने ज्यादा ताकत लगा दी और यह गेंद भुवी के ऊपर से निकलते हुए दूर जा गिरी। इसी बीच इंग्लिश गेंदबाज़ों ने फायदा उठाया और चार रन दौड़कर प्राप्त कर लिए। भारतीय टीम के पास ज्यादा रन बचाने के लिए नहीं थे, यही वज़ह थी शमी की गलती पर रोहित शर्मा खूब गुस्सा नज़र आए। रोहित के अलावा हार्दिक पांड्या की आंखों में भी गुस्सा दिखा, लेकिन उन्होंने कोई रिएक्ट नहीं किया।

ये भी पढ़ें: 'चिंता मत कर रोहित, हमारे पास अभी भी 5 आईपीएल ट्रॉफी है' शर्मनाक हार के बाद ट्रोल हुए हिटमैन

ये भी पढ़ें: 'खुद को पीछे, टीम को आगे रखते हैं पंत', Out होकर हार्दिक को किया Thumbs Up का इशारा

गौरतलब है कि सेमीफाइनल के मंच पर भारतीय गेंदबाज़ी बेहद ही साधारण रही। मोहम्मद शमी ने 3 ओवर में 39 रन लुटाए। भुवनेश्वर कुमार के 2 ओवर में इंग्लिश बल्लेबाज़ों ने 25 रन लूटे। वहीं अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी अपने 2 ओवर में 27 रन दिए। 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए जीत हासिल की। जोस बटलर(80) और एलेक्स हेल्स(86) दोनों ने ही शानदार पचास रनों की पारी खेली।