X close
X close
Indibet

'दिलस्कूप' ने तोड़ा गिल का दिल, Live मैच में मुरझाया बल्लेबाज़ को चेहरा; देखें VIDEO

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में हराकर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त प्राप्त कर ली है।

By Nishant Rawat July 25, 2022 • 12:13 PM

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में रविवार को 2 विकेट से हराकर रोमांचक मैच और सीरीज दोनों ही अपने नाम कर लिए हैं। इस मैच में भारतीय टीम के युवा स्टार शुभमन गिल ने 43 रनों की पारी खेली, लेकिन इसके बाद जिस तरह से उन्होंने अपना विकेट गंवाया उसे शुभमन जल्द से जल्द भुलाना चाहेंगे। दरअसल, इस युवा सलामी बल्लेबाज़ ने दिलस्कूप शॉट खेलने की कोशिश में अपना विकेट गंवाया जिसके कारण अब गिल का वीडियो वायरल हो रहा है।

इस सीरीज में शुभमन गिल बल्लेबाज़ी करते हुए काफी अच्छे नज़र आए हैं। पहले मैच में युवा बल्लेबाज़ ने 64 रनों की पारी खेली थी, वहीं दूसरे वनडे में शुभमन गिल ने अपनी फॉर्म का फायदा उठाया और टीम के लिए 49 गेंदों पर 43 रनों का योगदान किया। इस मैच में उन्होंने 5 चौके जड़े, लेकिन इसके बाद रचनात्मक होने के चक्कर में शुभमन ने एक ऐसा शॉट खेला जिसमें महारत हासिल करने के लिए हदपार प्रैक्टिस करने की जरूरत होती है।

Trending


जी हां, भारतीय पारी के 16वें ओवर में शुभमन गिल ने पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज़ तिलकरत्ने दिलशान का मशहूर शॉट 'दिलस्कूप' खेलने का प्रयास किया। वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाज़ी काइल मेयर्स कर रहे थे, इस ओवर की चौथी गेंद पर शुभमन गिल अपने घुटने पर बैठे और दिलस्कूप शॉट खेलने के लिए पॉजिशन बनाई। मेयर्स ने लेंथ बॉल फेंकी जिस पर बल्लेबाज़ ने दिलस्कूप खेला, लेकिन इस दौरान वह गेंद को विकेटकीपर के ऊपर से चौके के लिए नहीं बल्कि सीधा गेंदबाज़ के हाथों में मार बैठे।

शुभमन गिल अच्छी पारी खेल रहे थे, लेकिन इस तरह आउट होने के बाद बल्लेबाज़ का मुंह पूरी तरह उतर गया। युवा बल्लेबाज़ काफी  निराश था और वह निराशा उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी। बता दें कि शुभमन गिल बहुत ज्यादा रचनात्मक शॉट खेलने में विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन जब उन्होंने रचनात्मक शॉट खेला तब उन्हें इसका खामियाजा भी भुकतना पड़ा है। ऐसे में यह साफ है कि शुभमन गिल को दिलस्कूप पर महारत हासिल करने के लिए काफी प्रयास करना होगा।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now