X close
X close

सचिन तेंदुलकर बने शुभमन गिल, लिटिल मास्टर का खास शॉट जड़कर उड़ा दिए रोहित शर्मा के होश; देखें VIDEO

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में तूफानी शतक जड़ा है। इस मैच में गिल ने 112 रन बनाए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 24, 2023 • 16:00 PM

Shubman Gill Upper Cut: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में कीवी कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद रोहित शर्मा (101) और शुभमन गिल (112) ने शानदार शतकीय पारी खेली। रोहित और गिल के बीच पहले विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी हुई जिसके बीच गिल ने एक ऐसा शॉट खेला जिसे देखकर सभी क्रिकेट फैंस को महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर की याद आ गई।

गिल में दिखी लिटिल मास्टर की झलक: जी हां, शतकवीर शुभमन गिल ने मुकाबले में कई बेहतरीन शॉट खेले, लेकिन इस दौरान उनके बैट से निकला लिटिल मास्टर का खास शॉट अपरकट सबसे बेहतरीन था। यह शॉट भारतीय पारी के सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर देखने को मिला। यह ओवर गन गेंदबाज़ लॉकी फर्ग्यूसन करने आए थे।

Trending


रोहित हुए हैरान: मैदान पर गिल सेट हो चुके थे ऐसे में लॉकी ने बल्लेबाज़ को अपनी रफ्तार से परेशान करना चाहा। यह गेंद उन्होंने ऑफ साइड में लेथ डिलीवर की। गेंदबाज को उम्मीद थी कि गिल के पास इसका जवाब नहीं होगा, लेकिन यह युवा खिलाड़ी पूरी तरह तैयार था। गिल के बेखौफ अंदाज में अपर शॉट खेला और यह गेंद सीधा बाउंड्री के बाहर छह रनों के लिए पहुंच गई। इतना ही नहीं यह शॉट देखकर रोहित शर्मा भी हैरान रह गए और अब उनका रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बता दें कि इस सीरीज में शुभमन गिल को बल्ला खूब बोला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में गिल ने तीन मैचों में 180 की औसत से 360 रन बनाए हैं। इस दौरान युवा खिलाड़ी की स्ट्राइक रेट भी 128.57 की रही है। सीरीज में गिल ने दोहरा शतक भी ठोका था। गिल के बैट से सीरीज में 38 चौके और 14 छक्के निकले।