X close
X close

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2022 कोरोना महामारी के कारण चीन से बैंकॉक शिफ्ट किया गया

कुआलालम्पुर , 15 नवंबर बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न जटिलताओं के कारण सीजन-एंडिंग वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2022 को ग्वांगझू, चीन से बैंकॉक, थाईलैंड में स्थानांतरित कर दिया है।

IANS News
By IANS News November 15, 2022 • 18:11 PM
BWF World Tour Finals 2022 relocated from China to Bangkok due to pandemic( Photo courtesy: BWF)
Image Source: IANS

कुआलालम्पुर , 15 नवंबर बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न जटिलताओं के कारण सीजन-एंडिंग वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2022 को ग्वांगझू, चीन से बैंकॉक, थाईलैंड में स्थानांतरित कर दिया है।

कार्यक्रम को भी एक सप्ताह पहले कर दिया गया है और यह मूल रूप से निर्धारित समय से एक सप्ताह पहले आयोजित किया जाएगा।

वर्ल्ड टूर फाइनल्स को बैंकॉक, थाईलैंड में निमिब्यूट्र एरिना में स्थानांतरित कर दिया गया है और 7 से 11 दिसंबर तक चलेगा - इसे ग्वांग्झू के लिए निर्धारित तिथियों से एक सप्ताह पहले आयोजित किया जाएगा। यह स्टेडियम की उपलब्धता और स्थान में बदलाव के परिणाम के कारण है। इस बारे में बीडब्ल्यूएफ ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

बीडब्ल्यूएफ ने चीनी बैडमिंटन संघ (सीबीए) के परामर्श से यह निर्णय लिया और बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स 2022 को मौजूदा महामारी की स्थिति से उत्पन्न विभिन्न चुनौतियों के कारण स्थानांतरित करने के लिए सहमत हो गया।

बैडमिंटन के विश्व शासी निकाय ने कहा, बीडब्ल्यूएफ सीबीए, ग्वांगझू सिटी गवर्नमेंट और ग्वांगझू स्पोर्ट्स ब्यूरो को उनके असाधारण काम के लिए धन्यवाद देना चाहता है। बीडब्ल्यूएफ इतनी देर से नोटिस पर एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर फाइनल्स 2022 के लिए एक प्रतिस्थापन स्थान प्रदान करने के लिए थाईलैंड के बैडमिंटन एसोसिएशन को भी धन्यवाद देना चाहता है।

बीडब्ल्यूएफ ने यह भी बताया कि वर्ल्ड टूर फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने वाले एथलीटों की अंतिम सूची की पुष्टि 22 नवंबर को आस्ट्रेलियन ओपन 2022 के पूरा होने के बाद की जाएगी।

जहां तक भारत का संबंध है, वर्तमान में, एचएस प्रणय रोड टू ग्वांगझू सूची में दूसरे स्थान पर हैं और विश्व टूर फाइनल्स के लिए 8-खिलाड़ियों के ड्रा में एक स्थान के लिए आश्वस्त हैं।

आरजे/आरआर

 

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS