X close
X close

इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 23 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की

नई दिल्ली, 15 नवंबर हॉकी इंडिया ने एडिलेड में 26 नवंबर से शुरू होने वाले आस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए 23 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम का मंगलवार को ऐलान किया।

IANS News
By IANS News November 15, 2022 • 18:13 PM
Hockey India names 23-member Indian men’s team for Australia tour
Image Source: IANS

नई दिल्ली, 15 नवंबर हॉकी इंडिया ने एडिलेड में 26 नवंबर से शुरू होने वाले आस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए 23 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम का मंगलवार को ऐलान किया।

भारतीय टीम 13 जनवरी से शुरू होने वाले आगामी एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला 2023 से पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच खेलेगी।

अनुभवी ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि अमित रोहिदास को आगामी मैचों के लिए उप-कप्तान चुना गया है। फॉरवर्ड लाइन में दिलप्रीत सिंह, अभिषेक और सुखजीत सिंह के साथ मनदीप सिंह को शामिल किया गया है।

गुरजंत सिंह, आकाशदीप सिंह, मो. राहील मोसिन, राजकुमार पाल, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह, और सुमित को दौरे के लिए मिडफील्ड लाइन-अप में शामिल किया गया है। डिफेंडिंग में, वरुण कुमार ने प्रो लीग में न्यूजीलैंड और स्पेन के खिलाफ मैच से चूकने के बाद टीम में वापसी की हैं। वहीं, जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, मंदीप मोर, और नीलम संजीव जेस को शेष डिफेंडिंग लाइन-अप में जोड़ा गया है।

टीम के बारे में बात करते हुए, भारतीय पुरुष हॉकी के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, आस्ट्रेलिया का आगामी दौरा हमारे लिए आगामी एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला 2023 में शीर्ष दावेदारों में से एक के खिलाफ खुद को परखने का एक अच्छा अवसर है। हमने अनुभवी खिलाड़ियों की एक मजबूत टीम बनाई है, जो हमें विश्वास है कि वांछित परिणाम प्राप्त करने में हमारी मदद कर सकते हैं। हमने टीम में युवाओं के मिश्रण को भी शामिल किया है ताकि उन्हें शीर्ष स्तर की प्रतियोगिता का अनुभव दिया जा सके और हमारी टीम के खेल का परीक्षण किया जा सके।

भारतीय हॉकी टीम:

गोलकीपर: कृष्ण बहादुर पाठक और श्रीजेश परत्तु रवींद्रनी।

डिफेंडर्स : जरमनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), अमित रोहिदास (उपकप्तान), जुगराज सिंह, मंदीप मोर, नीलम संजीव जेस और वरुण कुमार।

मिडफील्डर: सुमित, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल, मो. राहील मोसिन, आकाशदीप सिंह और गुरजंत सिंह।

फॉरवर्ड : मनदीप सिंह, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह और सुखजीत सिंह।

आरजे/आरआर

 

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS