Advertisement
Advertisement

जामिया के लुकमान अली ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में जीता कांस्य पदक

जामिया मिलिया इस्लामिया के मास्टर ऑफ सोशल वर्क के कार्यक्रम के प्रथम वर्ष के छात्र मो. लुकमान अली ने कुश्ती में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में कांस्य पदक जीता है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में 200 से अधिक...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 08, 2023 • 17:40 PM
Luqman Ali of Jamia won bronze medal in Khelo India University Games
Luqman Ali of Jamia won bronze medal in Khelo India University Games (Image Source: Google)

जामिया मिलिया इस्लामिया के मास्टर ऑफ सोशल वर्क के कार्यक्रम के प्रथम वर्ष के छात्र मो. लुकमान अली ने कुश्ती में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में कांस्य पदक जीता है। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में 200 से अधिक विश्वविद्यालयों ने भाग लिया, जो भारत सरकार की खेलो इंडिया पहल का एक हिस्सा है। इसका उद्देश्य जमीनी स्तर पर खेलों को बढ़ावा देना और देश भर से युवा प्रतिभाओं की पहचान करना है।

लुकमान ने गुरुवार को जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर (पद्मश्री) से उनके कार्यालय में प्रो. वसीम अहमद खान, निदेशक (खेल) और अन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात की कुलपति ने लुकमान को इस महान उपलब्धि के लिए बधाई दी और उन्हें अपनी तरफ से 10,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया।

जेएमआई के खेल निदेशक प्रो वसीम अहमद खान ने कहा कि लुकमान को विश्वविद्यालय की खेल समिति में शामिल करने एवं नकद पुरस्कार के साथ सम्मानित करने के लिए सिफारिश की जाएगी। लुकमान इससे पहले भी कई पुरस्कार जीत कर जामिया का नाम रौशन कर चुके हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय जू जित्सु चैंपियनशिप-2023 में स्वर्ण पदक, ऑल इंडिया इंटर-यूनिवर्सिटी ग्रेपलिंग चैंपियनशिप में दो कांस्य पदक, भारतीय कुश्ती महासंघ द्वारा नंदनी नगर, उत्तर प्रदेश में आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिपमें रजत पदक जीता है।

Also Read: किस्से क्रिकेट के

इसके अलावा लुकमान ने नवंबर 2022 में बैंकॉक, थाईलैंड में आयोजित एशिया जू जित्सु चैंपियनशिप के 7वें संस्करण में भी भाग लिया और पांचवें स्थान पर रहे। जेएमआई ने इस साल के खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में बास्केटबॉल और लॉन टेनिस (महिला वर्ग) में भी भाग लिया था और बास्केटबॉल टीम ने चौथा स्थान हासिल किया।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement