Advertisement
Advertisement
Advertisement

इटली पर ऐतिहासिक जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका राउंड 16 में

दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को यहां इटली के खिलाफ 3-2 की ऐतिहासिक जीत के साथ चल रहे फीफा महिला विश्व कप में अप्रत्याशित रूप से अंतिम-16 में स्थान बना लिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 03, 2023 • 11:29 AM
FIFA Women's World Cup: South Africa earn round of 16 spot after win over Italy
FIFA Women's World Cup: South Africa earn round of 16 spot after win over Italy (Image Source: IANS)

FIFA Women: दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को यहां इटली के खिलाफ 3-2 की ऐतिहासिक जीत के साथ चल रहे फीफा महिला विश्व कप में अप्रत्याशित रूप से अंतिम-16 में स्थान बना लिया।

चूंकि स्वीडन पहले ही नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई कर चुका था। इटली, दक्षिण अफ्रीका शेष 16 स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए अर्जेंटीना के साथ शामिल हो गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले अर्जेंटीना के खिलाफ अपने दूसरे मैच में महिला विश्व कप में अपना पहला अंक हासिल किया था।

इटली को पिछली बार स्वीडन के हाथों 5-0 से मिली हार के बाद वापसी करने की जरूरत थी। ड्रॉ से वे 16वें राउंड में पहुंच जाते, जब तक अर्जेंटीना ग्रुप एच में दूसरे मैच में स्वीडन को नहीं हरा देता, हालांकि जीत दूसरे नतीजे को अप्रासंगिक बना देती।

11वें मिनट में चियारा बेकरी के बॉक्स में गिर जाने के बाद इटली ने बढ़त बना ली जब एरियाना कारुसो ने स्पॉट-किक को गोल में बदल दिया।

इसके बाद अफ्रीकी टीम ने कई प्रयास किए और 32वें मिनट में बेनेडेटा ओर्सी को एक आत्मघाती गोल करने के लिए मजबूर किया क्योंकि डिफेंडर ने लापरवाही से गेंद को अपने ही जाल में डाल दिया।

ब्रेक के बाद दक्षिण अफ्रीका ने 67वें मिनट में बढ़त ले ली, जब थेम्बी कगाटलाना के स्मार्ट पास पर हिल्डा मागैया ने गोलकीपर फ्रांसेस्का डुरांटे को हरा दिया।

अज़ुर्रे ने कुछ क्षण बाद संघर्ष किया जब एक कॉर्नर पर कारुसो ने गेंद को नेट में डाल दिया।

हालाँकि, दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम मिनटों में कगटलाना और मागैया के बीच एक और संयोजन से खेल को पूरी तरह से बदल दिया। इस बार उन्होंने भूमिकाएँ बदल लीं क्योंकि कगटलाना ने नजदीकी रेंज से गोल कर जीत पक्की कर दी।

तीन ग्रुप गेम के बाद, दक्षिण अफ्रीका चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा, जबकि स्वीडन ने अर्जेंटीना पर 2-0 की जीत के बाद ग्रुप जीता।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

स्वीडन अगले मैच में गत चैंपियन अमेरिका से भिड़ेगा, जबकि दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड से खेलना है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement