Advertisement
Advertisement

एलावेनिल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण जीता; ओवरऑल ताज हरियाणा ने जीता

National Shooting C: नई दिल्ली, 2 दिसंबर (आईएएनएस) ओलंपियन एलावेनिल वलारिवन ने यहां राष्ट्रीय राजधानी में डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में राइफल स्पर्धाओं के लिए 66वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप (एनएससीसी) के समापन दिन महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल का ताज जीता।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 02, 2023 • 19:18 PM
National Shooting C'ships: Elavenil wins women's 10m Air Rifle gold; Haryana wins overall crown
National Shooting C'ships: Elavenil wins women's 10m Air Rifle gold; Haryana wins overall crown (Image Source: IANS)
National Shooting C:

नई दिल्ली, 2 दिसंबर (आईएएनएस) ओलंपियन एलावेनिल वलारिवन ने यहां राष्ट्रीय राजधानी में डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में राइफल स्पर्धाओं के लिए 66वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप (एनएससीसी) के समापन दिन महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल का ताज जीता।

आठ महिलाओं के फाइनल में गुजरात की निशानेबाज ने 253.4 का स्कोर किया जबकि हरियाणा की रमिता जिंदल 252.5 के साथ दूसरे स्थान पर रहीं।

रमिता की टीम की साथी नैन्सी तीसरे स्थान पर रहीं, हालांकि, नैन्सी ने टीम स्वर्ण हेज़ल और श्रुति के साथ जीता। रमिता ने फाइनल में 254.9 के स्कोर के साथ जूनियर एयर राइफल का स्वर्ण भी जीता, जबकि मध्य प्रदेश की गौतमी भनोट ने युवा वर्ग का स्वर्ण जीता।

हरियाणा ने 15 स्वर्ण सहित कुल 26 पदकों के साथ समग्र चैम्पियनशिप भी जीती। पंजाब दूसरे जबकि पश्चिम बंगाल तीसरे स्थान पर रहा।

हाल के दिनों में शानदार फॉर्म में चल रही एलावेनिल क्वालीफायर में 632.9 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर थी। महाराष्ट्र की ईशा अनिल टकसाले ने 633.3 के स्कोर के साथ 720-मजबूत क्षेत्र में शीर्ष स्थान हासिल किया।

क्वालिटी फ़ाइनल क्षेत्र में जगह बनाने वाली अन्य मेहुली घोष थीं, जो क्वालीफ़ायर में 632.1 के साथ पांचवें स्थान पर रहीं और फाइनल में 209.8 के साथ चौथे स्थान पर रहीं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement