Advertisement
Advertisement

अल्काराज क्वार्टरफ़ाइनल में रूण से भिड़ सकते हैं, जोकोविच पेड्रो कैचिन के खिलाफ खेलेंगे

शीर्ष वरीय स्पेन के कार्लोस अल्काराज अपने विंबलडन अभियान की शुरुआत फ्रांस के जेरेमी चार्डी के खिलाफ करेंगे और एक ब्लॉकबस्टर क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क के 20 वर्षीय होल्गर रूण से भिड़ सकते हैं। ग्रास-कोर्ट मेजर...

Advertisement
IANS News
By IANS News June 30, 2023 • 17:57 PM
Wimbledon men's singles draw: Alcaraz could meet Rune in quarters, Djokovic opens against Pedro Cach
Wimbledon men's singles draw: Alcaraz could meet Rune in quarters, Djokovic opens against Pedro Cach (Image Source: IANS)

शीर्ष वरीय स्पेन के कार्लोस अल्काराज अपने विंबलडन अभियान की शुरुआत फ्रांस के जेरेमी चार्डी के खिलाफ करेंगे और एक ब्लॉकबस्टर क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क के 20 वर्षीय होल्गर रूण से भिड़ सकते हैं। ग्रास-कोर्ट मेजर के लिए शुक्रवार को ड्रा की घोषणा की गई।

स्पैनियार्ड अल्काराज ने पिछले हफ्ते क्वीन्स चैंपियनशिप में अपनी पहली ग्रास-कोर्ट ट्रॉफी जीतने के लिए एलेक्स डी मिनौर को हराया था और चौथे दौर में फिर से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से खेल सकते हैं।

दूसरी वरीयता प्राप्त सर्बियाई नोवाक जोकोविच रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले आठवें विंबलडन खिताब के लिए पेड्रो कैचिन के खिलाफ अपनी शुरुआत करेंगे और क्वार्टर फाइनल में आंद्रेई रुब्लेव, निक किर्गियोस या फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे का सामना कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई किर्गियोस, जो पिछले साल खिताबी मुकाबले में पहुंचे थे, वाइल्ड कार्ड डेविड गोफिन के खिलाफ शुरुआत करेंगे जबकि रुबलेव मैक्स परसेल से भिड़ेंगे।

जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव भी शीर्ष क्वार्टर में हैं और उन्हें तीसरे दौर में डी मिनौर से भिड़ सकते हैं। पूर्व फाइनलिस्ट मातियो बेरेटिनी हमवतन लोरेंजो सोनेगो के खिलाफ शुरुआत करेंगे।

शीर्ष हाफ में, स्टेफानोस सितसिपास पहले दौर के मैच में डोमिनिक थिएम के खिलाफ खेलेंगे, जिसमें विजेता का सामना दो बार के चैंपियन एंडी मरे या ब्रिटिश वाइल्ड कार्ड रयान पेनिस्टन से होगा। पदार्पण कर रहे अमेरिकी बेन शेल्टन तीसरे दौर में सितसिपास से भिड़ सकते हैं।

दानिल मेदवेदेव, जिन्होंने लंदन के लॉन पर अपना शीर्ष स्तर पाने के लिए संघर्ष किया है, ब्रिटिश वाइल्ड कार्ड आर्थर फेरी के खिलाफ शुरुआत करेंगे।

ब्रिटिश नंबर 1 कैमरून नोरी ने पिछले साल विंबलडन में अपना सर्वश्रेष्ठ ग्रैंड स्लैम परिणाम हासिल किया था जब वह सेमीफाइनल में पहुंचे। 12वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी चेक क्वालीफायर टॉमस मचाक के खिलाफ शुरुआत करेंगे और तीसरे दौर में क्वींस क्लब के सेमीफाइनलिस्ट सेबेस्टियन कोर्डा से खेल सकते हैं।

इटालियन जानिक सिनर ने पिछले साल क्वार्टर फाइनल में हारने से पहले जोकोविच से पहले दो सेट जीते थे। आठवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जुआन मैनुअल सेरुंडोलो के खिलाफ शुरूआत करेंगे और उसे चौथे दौर में टेलर फ्रिट्ज से भिड़ सकते हैं।

चौथी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड, जो जोकोविच के ही हाफ में हैं, फ्रेंच क्वालीफायर लॉरेंट लोकोली के खिलाफ ओपनिंग करेंगे। नॉर्वेजियन क्वार्टर फाइनल में सिनर से खेल सकते हैं।

विंबलडन का मुख्य ड्रा 3 जुलाई से शुरू होगा।

Also Read: Live Scorecard

 


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement